Friday, March 29, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़कोरोना, बाढ़, टिड्डी और भूकंप जैसी कई चुनौतियों से भारत का सामना,...

कोरोना, बाढ़, टिड्डी और भूकंप जैसी कई चुनौतियों से भारत का सामना, देश मजबूती से खड़ा है-पीएम

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडियन चंैंबर ऑफ कॉमर्स के 95 वें वार्षिक पूर्ण सत्र का उद्घाटन भाषण दे रहे हैं। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। बता दें की 10 दिन में ये दूसरा मौका होगा जब मोदी इंडस्ट्री के लोगों से जुड़ रहे हैं। इससे पहले उन्होंने 2 जून को कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के एनुअल सेशन में इकोनॉमी पर बात की थी। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के महासंकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार संबोधन दिया है

पीएम मोदी ने क्या कहा…

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देशवासियों के मन में एक काश है, काश हम मेडिकल के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होते ,काश हम डिफेंस के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होते। काश हम सोलर पैनल के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होते, ऐसे कई उदाहरण हैं जहां पर देश में काश घूम रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जो चीजें हमें विदेश से मंगवानी पड़ती है, हमें विचार करना होगा कि वो हमारे देश में कैसे बने और फिर कैसे हम उसका निर्यात करें।

-पीएम मोदी ने कहा कि इस वक्त मुसीबत की दवाई सिर्फ मजबूती है, मुश्किल वक्त में भारत हमेशा आगे बढ़कर सामने आया है। आज पूरी दुनिया ही इस संकट से लड़ रही है, कोरोना वॉरियर्स के साथ देश इस लड़ाई में पीछे नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब देशवासी के मन में संकल्प है कि आपदा को अवसर में बदलना है, इस संकट को देश का टर्निंग प्वाइंट बनाना है। आत्मनिर्भर भारत ही टर्निंग प्वाइंट है।

-मन के हारे हार, मन के जीते जीत… हमारी संकल्प शक्ति ही हमारा आगे का मार्ग तय करती है। जो पहले ही हार मान लेता है, उसके सामने नए अवसर नजर नहीं आते हैं ऐसे में जीत के लिए लगातार प्रयास करने वाला ही सफलता पाता है और नए अवसर आते हैं।

-पीएम मोदी बोले- अपने गठन के बाद से अब तक काफी कुछ देखा है और भारत की विकास यात्रा का हिस्सा रहे हैं। इस साल की बैठक ऐसे वक्त में हो रही है, जब देश कई मुश्किलों को झेल रहा है। आज देश में कोरोना वायरस है, टिड्डी की चुनौती हैं, कहीं आग लग जा रही है तो रोज भूकंप भी आ रहे हैं, इस बीच दो साइक्लोन भी आए हैं। कभी-कभी समय भी हमारी परीक्षा लेता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments