Friday, March 29, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़सपा नेता विभोर गौतम, दीपक गौड़ पार्टी से निष्कासित, कोरोना पीड़ितों की...

सपा नेता विभोर गौतम, दीपक गौड़ पार्टी से निष्कासित, कोरोना पीड़ितों की मदद के नाम पर किया था फर्जीबाड़ा

 

मथुरा। कोरोना पीड़ितों के लिए मदद करने के नाम पर फर्जीबाड़ा करने वाले सपा नेता विभोर गौतम और दीपक गौड़ को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है। गुरूवार को पार्टी के अधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ये जानकारी दी गई। इसके बाद पार्टी में हड़कंप मच गया।
सपा मुलायक सिंह यूथ बिग्रेड पूर्व राष्ट्रीय सचिव विभोर गौतम ने 26 मार्च को सायं तीन बजे सोशल मीडिया पर कोटक महिंद्र बैंक का एक लाख का चेक डाला गया था। इसे उन्होंने मुख्यमंत्री राहत में कोष में देने की बात कही। जब फंड ट्रांस्फर नहीं हुआ तो डीएम ने डिप्टी कलक्टर को जांच सौंपी। इस रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ। बैंक प्रबंधक प्राची शर्मा ने अपनी लिखित आख्या में जांच अधिकारी को बताया कि जिस खाते का चेक जारी किया गया है वो तो 15 सितंबर 2017 से ही बंद है।
कुछ ऐसा ही मामला सपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के पूर्व उपाध्यक्ष दीपक गौड़ का रहा। उन्होंने आईडीबीआई बैंक के चेक की जो फोटो स्टेट डीएम को भेजी थी और फेसबुक पर वायरल किया था, उसमें मात्र 1995.25 रुपये निकले, जबकि मदद के लिए चेक दो लाख रुपये का था। जांच अधिकारी डिप्टी कलक्टर राजीव उपाध्याय को बैंक के सहायक महाप्रबंधक ने अपनी आख्या में अवगत कराया है कि जो चेक दिया गया है वो खाता गौड़ प्रोपर्टी डीलर के नाम संचालित किया जाता है। लेकिन एक मार्च के बाद इस खाते में कोई धनराशि हस्तांतरित नहीं की गई है। 29 मार्च को जारी चेक के लिए खाते में पर्याप्त बैलेंस नहीं है।
ये मामले मीडिया की सुर्खियां बने और पार्टी की जमकर किरकिरी हुई। जांच रिपोर्ट के आधार पर पांच जून को जांच अधिकारी ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करा दी। इस पूरे प्रकरण का संज्ञान पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लिया और सख्त रूख अपनाया। पार्टी के ट्वीटर हैंडल से जानकारी दी गई कि उक्त दोनों नेताओं को निष्कासित कर दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments