Sunday, June 16, 2024
Homeशिक्षा जगतके.डी. मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने राष्ट्रीय स्तर पर फहराया परचम

के.डी. मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने राष्ट्रीय स्तर पर फहराया परचम

टेबल टेनिस में हरमन सिंह ने सिंगल्स में जीता गोल्ड

डबल्स में हितेश के साथ सिल्वर और ब्रांज मेडल जीते

मथुरा। के.डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर के छात्र-छात्राएं शिक्षा ही नहीं खेलों में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। हाल ही एम्स दिल्ली की मेजबानी में हुए पल्स-2023 फेस्ट की टेबल टेनिस स्पर्धा में के.डी. मेडिकल कॉलेज मथुरा के छात्र हरमन सिंह चावला ने सिंगल्स में गोल्ड और डबल्स में ब्रांज मेडल जीतकर समूचे ब्रज क्षेत्र को गौरवान्वित किया है।
ज्ञातव्य हो कि एम्स दिल्ली में प्रतिवर्ष राष्ट्रीय स्तर पर स्पोर्ट्स फेस्ट का आयोजन किया जाता है जिसमें देश के सभी मेडिकल कॉलेजों के छात्र-छात्राएं शिरकत करते हैं। इसी कड़ी में पल्स-2023 फेस्ट का विगत दिनों आयोजन किया गया। इसमें के.डी. मेडिकल कॉलेज के छात्र हरमन सिंह चावला ने सिंगल्स में जहां गोल्ड मेडल जीता वहीं हितेश के साथ डबल्स में ब्रांज मेडल पर कब्जा जमाया। पैडलर हरमन चावला काफी जुझारू और मेहनती है। पढ़ाई के साथ ही खाली समय में हरमन को खेलते देखा जा सकता है।
हरमन सिंह चावला की खेलों में सफलता का आलम यह है कि वह जिस स्पर्धा में उतरता है कोई न कोई मेडल जरूर जीतता है। एम्स में मिली सफलता के बाद शारदा मेडिकल कॉलेज ग्रेटर नोएडा में हुए केटलिस्ट फेस्ट में हरमन सिंह ने टेबल टेनिस के सिंगल्स और डबल्स में सिल्वर मेडल जीतकर अपने कॉलेज ही नहीं समूचे ब्रज मण्डल को गौरवान्वित किया है। डबल्स में हरमन और हितेश की जोड़ी स्वर्णिम सफलता तो हासिल नहीं कर सकी लेकिन इस जोड़ी ने अपने खेल से सबको मुरीद बना लिया।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल, प्राचार्य और डीन डॉ. आर.के. अशोका तथा महाप्रबंधक अरुण अग्रवाल ने हरमन सिंह और हितेश की इस शानदार सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी। चेयरमैन डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने दोनों खिलाड़ियों को शाबासी देते हुए कहा कि मेडिकल जैसी कठिन पढ़ाई के बावजूद राष्ट्रीय स्तर की खेल गतिविधियों में हिस्सा लेना और मेडल जीतना बहुत बड़ी बात है। डॉ. अग्रवाल ने दोनों खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आप लोग अच्छे खिलाड़ी के साथ ही बेहतर चिकित्सक बनकर समाज की सेवा करोगे, ऐसा विश्वास है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments