Tuesday, November 29, 2022
Homeन्यूज़न्यूज़ट्रेन से यूपी आने वालों को कंटेनमेंट जोन में प्रवेश नही मिलेगां,...

ट्रेन से यूपी आने वालों को कंटेनमेंट जोन में प्रवेश नही मिलेगां, 14 दिन क्वॉरंटाइन में रहना ही होगा

 

लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में लागू लॉकडाउन को वैसे तो अनलॉक- माना जा रहा है, लेकिन इसमें भी तमाम बंदिशें हैं। लॉकडाउन- में ट्रेन के साथ बस तथा टैक्सी की सेवा भले ही बहाल हो गई है, लकिन कंटेंनमेंट जोन को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार बेहद संजीदा है।
प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह तथा सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ टीम-11 की बैठक में बड़ा निर्णय लिया गया है। ट्रेन, बस या टैक्सी से आने वाले लोगों को किसी भी शहर में कंटेंनमेंट जोन में प्रवेश नहीं मिलेगा। इसके साथ ही यूपी में सात दिन से कम समय तक रहकर लौट रहे लोगों को होम क्वॉरंटाइन नहीं होना होगा।
प्रदेश में जो भी लोग ट्रेनों से अपने घर की वापसी कर रहे हैं, उन्हें कंटेनमेंट जोन में प्रवेश नहीं मिलेगा। ऐसे लोगों को होम क्वॉरंटाइन में 14 दिन का समय गुजारना होगा। अवनीश अवस्थी ने साथ ही कहा कि वहीं ऐसे लोग जो राज्य में हफ्ते भर से कम समय तक रहे और दूसरे राज्यों में वापसी कर रहे हैं, उन्हें होम क्वॉरंटाइन में रहने की जरूरत नहीं है। अवस्थी ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कंटेनमेंट जोन की डोरस्टेप डिलिवरी को मजबूत किया जाए। अब अनलॉक के दौरान इस पर विशेष ध्यान देने की बात ही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments