Thursday, August 18, 2022
Homeन्यूज़न्यूज़देश भर के मंदिर खोले जाने के निर्णय के बीच ब्रज के...

देश भर के मंदिर खोले जाने के निर्णय के बीच ब्रज के मंदिरों को बंद रखने का निर्णय

 

मथुरा। 8 जून से देश भर के मंदिरों को खोले जाने का निर्णय लिया गया है। इस बीच ब्रज में अधिकांश मंदिरो ंके प्रबंधन ने अभी बंद रखने का निर्णय लिया है। जिन मंदिरों को अभी बंद रखा जाएगा उनमें वृंदावन के ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर, प्रेम मंदिर, राधा बल्लभ जी, नंदगांव, बरसाना, गोकुल के मंदिर शामिल है। श्रद्धालुओं के लिए श्रीकृष्ण जन्मस्थान संस्थान ने अच्छी खबर दी है। यहां पर 8 जून से दर्शन खुल जाएंगे। वहीं द्वारिकाधीश में 10 जून से मंदिर खोलने का निर्णय लिया गया है।
ठा. बांकेबिहारी मंदिर के प्रबंधक मुनीश कुमार शर्मा के अनुसार फिलहाल 30 जून तक मंदिर न खोलने का निर्णय लिया गया है। श्रीकृष्ण बलराम इस्काॅन मंदिर 15 जून तक आम दर्शनार्थियों के लिए बंद रहेगा। रंगनाथ मंदिर की सीईओ अनघा श्रीनिवासन ने बताया कि मंदिर प्रबंधन 15 जून तक मंदिर खोलने की स्थिति में नहीं है। क्योंकि मंदिर की पूजा पद्धति दक्षिण से आए पुजारी करते हैं और वही उसे जानते हैं। ऐसी स्थिति में हम कोई खतरा नहीं ले सकते। पुजारी यदि बीमार हो गए तो रोज की सेवा पूजा भी बंद हो जाएगी। राधाबल्लभ मंदिर के प्रबंधक अशोक गौतम के अनुसार कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए फिलहाल 30 जून मंदिर खोलना सम्भव नहीं है।
इधर श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान ने 8 जून से शासन की गाइडलाइन के अनुसार मंदिर को खोलने का निर्णय लिया है। पुष्टिमार्गीय द्वारिकाधीश मंदिर प्रबंधन ने 10 जून से मंदिर को खोलने का निर्णय लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments