Thursday, August 18, 2022
Homeस्वास्थ्यNovel Coronaदुनिया में 75 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित, अकेले रूस में 5...

दुनिया में 75 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित, अकेले रूस में 5 लाख के पार

 

कई कोशिशों के बावजूद दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप जारी है। वर्ल्डोमीटर के ताजा आंकड़ों के मुताबिक में दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 75 लाख से ज्यादा हो गई है। जबकि मरने वालों की संख्या भी 4.21 लाख के पार हो चुकी है। इस बीच अमेरिका और ब्राजील के बाद सर्वाधिक प्रभावित देश रूस में संक्रमण के मामले पांच लाख के पार हो चुके हैं।
अमेरिका दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है, जहां 20.66 लाख से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 19 जून से ओकलाहोमा से चुनावी रैलियां शुरू करने का एलान किया है।
कोरोना वायरस महामारी के चलते ये रैलियां पिछले तीन माह से रुकी हुई हैं। उन्होंने कहा कि वे फ्लोरिडा, एरिजोना और उत्तरी कैरोलिना में भी रैलियां करेंगे। अमेरिका के बाद ब्राजील कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित है।
यहां 7.75 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 40 हजार से ज्यादा हो गई है। यहां पिछले 24 घंटे में 1,274 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच, रूस में जहां कुल संक्रमित 5,02,436 हो चुके हैं वहीं मृतक संख्या 6,532 हो चुकी है। देश में 24 घंटे में 8,779 नए मामले सामने आए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments