Thursday, August 18, 2022
Homeन्यूज़अन्तर्राष्ट्रीयउत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की हालत नाजुक, ब्रेन डेड...

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की हालत नाजुक, ब्रेन डेड होने की अटकलें

अमेरिकी अधिकारी ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग-उन की हालत सर्जरी के बाद नाजुक बनी हुई है। किम हाल ही में 15 अप्रैल को अपने दादा के जन्मदिन के उत्सव में शामिल नहीं हुए थे। जिसके बाद से उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई जा रही है। वह चार दिन पहले एक सरकारी बैठक के दौरान दिखाई दिए थे।
सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार एक और अमेरिकी अधिकारी का कहना है कि किम के स्वास्थ्य को लेकर जारी चिंता विश्वसनीय हैं लेकिन गंभीरता का आकलन करना कठिन है। हालांकि ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि वह ब्रेन डेड हो गए हैं। दक्षिण कोरिया की ऑनलाइन साइट जो उत्तर कोरिया की खबरें देती है उसके मुताबिक 12 अप्रैल को किम हृदय तथा रक्तवाहिकाओं संबंधी प्रक्रिया से गुजरे हैं।
न्यूज साइट के अनुसार उन्हें इस प्रक्रिया से इसलिए गुजरना पड़ा क्योंकि वह बहुत ज्यादा स्मोकिंग करते हैं, मोटापे से जूझ रहे हैं और ज्यादा काम करते हैं। उनका ह्यानसांग काउंटी में इलाज चल रहा है। किम के स्वास्थ्य में सुधार आने के बाद मेडिकल टीम का एक हिस्सा 19 अप्रैल को प्योंगयांग लौट आया और कुछ उनकी रिकवरी के लिए वहीं रुके हुए हैं।
15 अप्रैल को उत्तर कोरिया का बहुत महत्वपूर्ण त्योहार था, क्योंकि इसी दिन देश के संस्थापक किम 2 सुंग का जन्मदिन होता है। इस दिन किम की तरफ से किसी भी बात का आधिकारिक उल्लेख नहीं किया गया। विशेषज्ञ इस बात को लेकर अनिश्चित हैं कि आखिर अपने दादा के जन्मोत्सव पर किम क्यों नजर नहीं आए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments