Saturday, November 26, 2022
Homeन्यूज़अन्तर्राष्ट्रीयहुर्रियत चीफ का आतंकी बेटा जुनैद सेना के एनकाउंटर में ढेर, हिज्बुल...

हुर्रियत चीफ का आतंकी बेटा जुनैद सेना के एनकाउंटर में ढेर, हिज्बुल मुजाहिद्दीन का था डिवीजनल कमांडर

श्रीनगर के नवाकदल में हुए मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। इनमें से एक अलगाववादी गुट हुर्रियत के चेयरमैन मोहम्मद अशरफ खान का छोटा बेटा जुनैद खान है। दूसरा आतंकवादी तारिक अहमद शेख पुलवामा का रहना वाला था। एनकाउंटर खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी।
दिलबाग सिंह ने बताया कि जुनैद की कई केसों में तलाश थी। वह हिज्बुल मुजाहिद्दीन का डिवीजनल कमांडर था और मध्य कश्मीर में भी आतंकी गतिविधियों की जिम्मेदारी संभालता था। दूसरा आतंकी तारिक मार्च में ही हिज्बुल मुजाहिद्दीन में शामिल हुआ था।
दोनों श्रीनगर के नवाकदल में सोमवार रात से चल रहे मुठभेड़ में मारे गए हैं। मौके से हथियार और गोला बारुद जब्त किया गया है। एहतियात के तौर पर इलाके में मोबाइल इंटरनेट और कॉलिंग सेवा रोक दी गई है।
अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की गोलीबारी में सीआरपीएफ का एक जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस का एक कर्मी जख्मी हुआ है। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सोमवार रात को पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ देर रात करीब दो बजे शुरू हुई और उसके बाद करीब पांच घंटे तक कोई गोली नहीं चली।
इसके बाद सुबह करीब आठ बजे एक बार फिर आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो हुई। उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर शहर में बीएसएनएल पोस्टपेड सेवा को छोड़ कर सभी मोबाइल इंटरनेट और सभी मोबाइल फोन सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments