Friday, December 2, 2022
Homeन्यूज़खेलआईआईटी की जमीं पर जीएलए के छात्रों ने जीता सोना और चांदी

आईआईटी की जमीं पर जीएलए के छात्रों ने जीता सोना और चांदी

मथुरा। हुनर और जुनून के दम पर जीएलए विश्वविद्यालय के छात्रों ने आईआईटी की जमीं पर उनके ही छात्रों को हराकर स्वर्ण पदक, रजत पदक और कांस्य पदक अपने नाम किया।
आईआईटी कानपुर में उदघोष कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम के अन्तर्गत देश के विभिन्न प्रदेशों के छात्रों के लिए एक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। खेलकूद प्रतियोगिता में विभिन्न प्रदेशों से सैकड़ों छात्रों ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया।
आईआईटी में आयोजित इस प्रदर्शन में जीएलए विश्वविद्यालय के 36 छात्रों ने प्रतिभाग किया। जीएलए के एथलेटिक्स कोच भूपेन्द्र मिश्रा ने बताया कि एथलेटिक्स में लम्बी कूद में रामगोपाल सिंह को स्वर्ण पदक, सौरभ कुंतल को रजत पदक, ट्रिपल कूद में रामगोपाल सिंह को रजत पदक, 400 मी0 दौड़ में सौरभ कुंतल, आशीष सिंह, दीपक रावत तथा आशु को कांस्य, 200 मी0 दौड़ में सौरभ कुंतल ने कांस्य पदक, पावर लिटिंग में वैभव सिंह ने 245 किग्रा0 वजन उठाकर कांस्य पदक जीता। वहीं चैस, हैंडवाॅल और कबड्डी में भी छात्रों ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया।
एथलेटिक्स कोच मिश्रा ने बताया कि जीएलए के छात्रों ने आईआईटी में बीएचयू, मुंबई, रूड़की आदि के छात्रों को परास्त कर स्वर्ण पदक और चैम्पियनशिप अपने नाम की है।
इस अवसर पर भारतीय हाॅकी टीम के वर्तमान कप्तान सरदार सिंह ने जीएलए के सभी विजयी खिलाड़ियों का सम्मान किया। छात्रों को मिली उपलब्धि पर जीएलए के प्रमोद जोशी ने कहा कि जीएलए के लिए यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है कि आईआईटी की जमीं पर आईआईटी व अन्य काॅलेजों के छात्रों को हराकर उपलब्धि अपने नाम की है।
डीन एकेडमिक प्रो. अनूप कुमार गुप्ता ने सभी विजयी छात्रों और स्पोर्टस टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आईआईटी में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में एक बढ़कर एक छात्र को जीएलए के छात्र ने परास्त किया है। यह एक अपने आप में जीएलए के लिए गौरव की बात है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments