Friday, August 19, 2022
Homeन्यूज़खुशखबरबिजली विभाग की ये योजना बकायेदारों को कर देगी खुश, ऊर्जा मंत्री...

बिजली विभाग की ये योजना बकायेदारों को कर देगी खुश, ऊर्जा मंत्री ने किया ऐलान

मथुरा। अगर आप बिजली बिल के बकायेदार है तो अपने बिल का भुगतान बिना सरचार्ज के आसान किश्तों में कर सकते है। ये किश्तें शहरों में 12 और गांवों में 24 होंगी। इस योजना का ऐलान खुद ऊर्जा मंत्री ने अपने सोशल साइट एकाउंट से किया है।
येाजना के अनुसार 4 किलोवाट तक के ग्रामीण और शहरी उपभोक्ताओं के 31 अक्टूबर तक के बकाया को किश्तों में जमा करने का सुनहरा अवसर दिया जा रहा है। ग्रामीण उपभोक्ताओं को 24 मासिक किश्तों और शहरी उपभोक्ताओं को 12 मासिक किश्तों में बिल जमा करने की सुविधा देने के लिए आसान किश्त योजनाश् शुरू करने के विद्युत वितरण निगम को आदेश दिए।
ग्रामीण और शहरी उपभोक्ता आसान किश्त योजनाश् का लाभ लेने के लिए 11 नवंबर से 31 दिसम्बर के बीच अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके लिए 31 अक्टूबर 2019 तक के बकाया की मूल राशि (सरचार्ज रहित) का 5 प्रतिशत या 1500 रुपये जमा करने होंगे।
रजिस्ट्रेशन के बाद शेष बकाया ग्रामीण उपभोक्ता 24 किश्तों में और शहरी उपभोक्ता 12 किश्तों में बिजली बिल के साथ जमा कर सकते हैं। बिल संबंधित खंड एवं उपखंड कार्यालय के विभागीय काउंटर्स, उपभोक्ता सेवा केंद्र में ऑनलाइन जमा कर सकते हैं या टोल फ्री नम्बर 1912 पर जानकारी ले सकते हैं।


आसान किश्त योजना में पंजीकरण के बाद 31 अक्टूबर 2019 तक के बकाया बिल का तय मासिक किश्तों में और आगामी बिलों का नियमित भुगतान आवश्यक होगा। ऐसा करने वाले उपभोक्ताओं का बकाया चुकता होने पर उनके 31 अक्टूबर 2019 तक के बिल पर लगे सरचार्ज को माफ कर दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments