Saturday, November 26, 2022
Homeन्यूज़खुशखबरमथुरा-वृंदावन रेल लाइन के स्थान पर तैयार होगी सड़क, ऊपर चलेगी मेट्रो,...

मथुरा-वृंदावन रेल लाइन के स्थान पर तैयार होगी सड़क, ऊपर चलेगी मेट्रो, ये है रेल मंत्रालय का प्लाॅन

मथुरा। मथुरा-वृंदावन रेल लाइन को हटाकर इस स्थान पर सड़क बनाई जाएगी। इसी सड़क के ऊपर से मेट्रो चलेगी। शनिवार को रेलवे के अधिकारियों ने इस ड्रीम प्रोजेक्ट को फाइनल टच देते हुए अपनी सैंद्धांतिक सहमति प्रदान कर दी है। सड़क के दोनों और शाॅपिंग कांम्प्लैक्स, पार्किग बनाए जाने की भी योजना है।
मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान और वृंदावन में ठाकुर बांकेबिहारी सहित कई प्राचीन मंदिर है। ऐसे में देश और विदेश से आने वाले श्रद्धालु इन दोनों ही स्थानों के दर्शन करने को ललायित रहते है। नतीजा ये रहता है कि मथुरा-वृंदावन का मार्ग जाम हो जाता है, श्रद्धालु घंटों इस जाम में कराहते है। सांसद हेमामालिनी ने इस मामले में रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की और मथुरा-वृंदावन रेल मार्ग के स्थान पर मेट्रो चलाने का सुझाव दिया था। इस पूरे प्रोजेक्ट को रेखांकित करने की जिम्मेदारी ब्रजतीर्थ विकास परिषद को सौंपी गई।
शनिवार को रेलवे के प्रोजेक्ट मैंबर अंजनि कुमार, आगरा के डीआरएम सहित कई अधिकारियों का दल मथुरा पहुंचा। रेलवे स्टेशन पर ब्रजतीर्थ विकास परिषद, जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ मंथन हुआ। तय किया गया कि मथुरा-वृंदावन रेल मार्ग को हटाकर इस जगह पर मथुरा-वृंदावन के लिए डबल रोड डवलप की जाएगी। इस सडक के ऊपर मेट्रो ट्रेन की लाइन डाली जाएगी। चूंकि मथुरा-वृंदावन रेल मार्ग काफी चौड़ा है ऐसे में इस मार्ग पर दोनों ओर छोटे-छोटे शाॅपिंग माॅल, पार्किंग बनाए जाने की भी योजना है। रेलवे के अधिकारियों ने मौके पर जाकर निरीक्षण भी किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments