Tuesday, August 9, 2022
Homeन्यूज़रिफाइनरी में पाइप की बेल्डिंग करते छह मजदूर झुलसे, तीन की हालत...

रिफाइनरी में पाइप की बेल्डिंग करते छह मजदूर झुलसे, तीन की हालत गंभीर

मथुरा। टाउनशिप क्षेत्र स्थित रिफाइनरी की ईटीपी यूनिट में मंगलवार को पाइप की वेल्डिंग करते वक्त वहां पड़े पेट्रोलियम पदार्थों के कचरे में आग लग गई। इससे छह मजदूर झुलस गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गनीमत रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।
एक माह पहले से रिफाइनरी में क्षमता वृद्धि और मरम्मत को लेकर शटडाउन चल रहा है। इसमें रिफाइनरी की ईटीपी यूनिट में पड़े पेट्रोलियम पदार्थों के कचरे को साफ करने और पुरानी गल चुकी पाइप लाइन को हटाकर नए पाइप लगाए जा रहे हैं। इस काम के लिए तोशिबा कंपनी व उसकी सहयोगी कंपनी के कर्मचारी काम पर लगे थे।
मंगलवार को गिर्राज वाटिका निवासी ओमप्रकाश पुत्र सुरेंद्र सिंह अपने साथी मजदूर भैंसा निवासी गिर्राज, धर्मपुरा निवासी पौहप सिंह, बबरौद निवासी गीतम सिंह, पिपरौठ निवासी ओमप्रकाश व धनगांव निवासी रौहतान सिंह के साथ वेल्डिंग कर रहा था। ओमप्रकाश ने जैसे ही पाइप को सेट कर उस पर वेल्डिंग करना शुरू किया, पेट्रोलियम पदार्थों के कचरे ने आग पकड़ ली। आग बुझाने के दौरान सभी मजदूर झुलस गए। गंभीर रूप से झुलसे पौहप सिंह, गिर्राज, गीतम का नयति में इलाज चल रहा है। ओमप्रकाश, रोहतान का रिफाइनरी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सूचना के बाद रिफाइनरी पुलिस व रिफाइनरी प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे। रिफाइनरी की पीआरओ रेनू पाठक ने बताया कि घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments