Saturday, November 26, 2022
Homeन्यूज़ईरान की मिसाइल से टकराया था विमान, इस हादसे में गई थी...

ईरान की मिसाइल से टकराया था विमान, इस हादसे में गई थी 176 जान, देखें वीडियो

यूक्रेन विमान हादसे में आखिरकार ईरान ने शनिवार को अपनी गलती स्वीकार कर ली। बीते बुधवार को हुए इस दर्दनाक हादसे में कुल 176 लोगों की जान चली गई थी। घटना के बाद से ही शक की सुई ईरान की तरफ घूम रही थी, लेकिन वह लगातार इससे इनकार करता रहा।
विमान दुर्घटना से कुछ घंटे पहले ही इराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर मिसाइल हमला किया गया था। इसके बाद ईरान ने अंतरराष्ट्रीय जांच के लिए ब्लैक बॉक्स देने से इनकार कर दिया। मगर कनाडा, ब्रिटेन और अमेरिका के लगातार बढ़ते दबाव के बाद उसे झुकना पड़ा। ईरान ने शनिवार को कबूल किया कि गलती से उसकी एक मिसाइल की वजह से यह विमान हादसा हुआ।
अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कथित तौर पर मिसाइल विमान से टकराते दिख रही है। जैसे ही मिसाइल हवा में विमान से टकराती है, विमान आसमान में ही आग का गोला बनता दिख रहा है। सीएनएन, न्यूयॉर्क टाइम्स समेत कई विदेशी मीडिया संस्थानों ने इस वीडियो के हवाले से ईरान की भूमिका का दावा किया है।

यह वीडियो किसी फ्लैट से बनाया हुआ दिख रहा है। इस वीडियो में मिसाइलनुमा कोई चीज ऊपर की ओर जाकर विमान से टकराती दिख रही है। नरीमन गरीब नाम के एक ट्विटर अकाउंट से यह वीडियो अपलोड किया गया है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने भी इस वीडियो को वैरिफाई किया है।
अपने ट्विटर अकाउंट पर खुद को लंदन का निवासी बताने वाले नरीमन ने दावा किया है कि 19 सेकंड का यह वीडियो उसे ईरान के एक सूत्र ने भेजा है। उसका कहना है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments