Tuesday, November 29, 2022
Homeन्यूज़आठ दिन बंद रहेंगे बैंक, अगले माह इस दिन से शुरू हो...

आठ दिन बंद रहेंगे बैंक, अगले माह इस दिन से शुरू हो रही है छुट्टियां

नई दिल्ली। अगले महीने अगर आपको अपने बैंकिंग कार्य निपटाने हैं, तो आपके लिए एक बेहद जरूरी खबर है। अगले महीने यानी मार्च 2020 में लगातार आठ दिनों तक बैंकिंग कार्य बाधित रहने वाले हैं।
देश में सरकारी बैंकों का कामकाज 8 मार्च से 15 मार्च तक लगातार आठ दिनों के लिए ठप रह सकता है। आइए जानते हैं कि इन आठ दिनों के दौरान किन कारणों से बैंक बंद रहने वाले हैं। आठ मार्च को रविवार है, जो कि बैंकों का छुट्टी का दिन रहता है, इसलिए इस दिन बैंक नहीं खुलेंगे। इसके बाद देश में कई जगहों पर होली की छुट्टी 9 मार्च को है, तो कई जगहों पर 10 मार्च को। काफी जगहों पर 9 व 10 मार्च को दोनों ही दिन बैंकों की छुट्टी रहेगी।
इसके बाद 11, 12 और 13 मार्च को सरकारी बैंकों की यूनियनों की अगुआई में बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाने वाले हैं। इसलिए इन तीनों दिन देश भर में सरकारी बैंक बंद रहेंगे। बैंकों की हड़ताल खत्म होने के बाद 14 मार्च को दूसरा शनिवार है, जिस कारण बैंक बंद रहेंगे और फिर आठवें दिन यानी 15 मार्च को रविवार होने के चलते बैंकों की छुट्टी रहेगी। इस तरह देश भर में 8 मार्च से 15 मार्च के बीच बैंकिंग कार्य बाधित रह सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments