Sunday, July 21, 2024
Homeन्यूज़कोसीकला के प्रसिद्ध डॉक्टर नरेश माला की पुत्री की उपचार के दौरान...

कोसीकला के प्रसिद्ध डॉक्टर नरेश माला की पुत्री की उपचार के दौरान मौत, परिजनों ने लगाया षड्यंत्र के तहत हत्या का आरोप

रिपोर्ट – रवि यादव/नरेन्द्र सिंघल

गुरुवार को दहेज के दानवों ने एक और विवाहिता की जान ले ली। आगरा निवासी ससुरालीजन विवाहिता से बार बार दहेज की मांग कर उसको प्रताडित करते थे यह आरोप लगाया मृतका के पिता डॉ नरेश मंगला ने। जिसको लेकर कोसीकला के आर्यनगर निवासी विवाहिता के पिता ने मृतका के पति डॉक्टर सुमित अग्रवाल सहित सास, ससुर, जेठ एवं जेठानी पर योजनावद्ध तरीके से षडयंत्र रचकर उनकी बेटी को मारने का आरोप लगाया है।
गौरतलब है कि करीब 6 वर्ष पूर्व आर्यनगर स्थित मंगला हाॅस्पिटल के संचालक डाॅ नरेश मंगला ने अपनी पुत्री डाॅ दीप्ती मंगला की शादी 3 नबम्वर 2014 को आगरा के प्रसिद्ध ह्रदय रोग विशेषज्ञ डाॅ सुभाष अग्रवाल के पुत्र डाॅ सुमित अग्रवाल के साथ हिन्दू रिती रिवाज से की थी। चिकित्सक ने अपनी पुत्री की शादी मे करीब डेढ करोड रूपये खर्च कर ससुरालियों के मुताबिक दान दहेज का पूरा सामान दिया था। जिसके बाद भी विवाहिता के ससुरालीजन उससे अतिरिक्त दहेज की मांग कर प्रताड़ित करते रहे। विवाहिता डॉक्टर दीप्ति मंगला निरंतर विरोध करती थी। लेकिन परिजनो को जब इस बात का मालूम हुआ तो विवाहिता के पिता ने पुत्री की खुशी की खातिर कई बार ससुरालीजनो को चैक द्वारा अतिरिक्त दहेज के लिए लाखो रूपये भी दिये। अचानक 3 अगस्त की सांय विभव नगर स्थित वैली व्यू अर्पाटमेंट में डाॅ दीप्ती अग्रवाल फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली। जिसे उसके पति ने ही दरवाजा तोड नीचे उतार बाहर निकाला और अपने ही हाॅस्पिटल मे उपचार के लिए भर्ती कर लिया। जैसे ही इस बात की सूचना विवाहिता के पिता को मिली तो सूचना पर आगरा पहुच गए। और पुत्री की गम्भीर हालत को देखते हुए उसे फरीदाबाद के सर्वोदय हाॅस्पिटल में भर्ती कराया। जहां उसने 6 अगस्त गुरूवार की दोपहर उसने दम तोड दिया। मृतका के पिता डाॅ नरेश मंगला ने जानकारी देते कहा कि षड्यंत्र के तहत उनकी पुत्री की हत्या की गई है। मृतका के पिता डाॅ नरेश मंगला ने यह भी बताया कि 3 अगस्त रक्षाबन्धन वाले दिन सुबह 9 बजे उनकी पुत्री के ससुर डाॅ सुभाष अग्रवाल का फोन उनके पास आया और उन्हें भला बुरा कहते हुए उनकी बेटी को अन्जाम भुगतने की चेतावनी दी थी।
पीड़ित डॉक्टर नरेश मंगला ने पुलिस प्रशासन से अपनी पुत्री की हत्या की न्यायिक जांच करा आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments