Sunday, December 4, 2022
Homeन्यूज़आर.के. एजूकेशन हब के शैक्षिक संस्थानों में फहरे तिरंगे, आओ पीड़ितों की...

आर.के. एजूकेशन हब के शैक्षिक संस्थानों में फहरे तिरंगे, आओ पीड़ितों की सेवा का संकल्प लें- डॉ. रामकिशोर अग्रवाल

मथुरा। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को देखते हुए आर.के. एजूकेशन हब के शैक्षिक संस्थानों के.डी. मेडिकल कालेज-हास्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर, के.डी. डेंटल कालेज एण्ड हास्पिटल, राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट, राजीव एकेडमी फार फार्मेसी, जी.एल. बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस तथा राजीव इंटरनेशनल स्कूल में शनिवार को परम्परागत तरीके से 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। सभी संस्थान प्रमुखों ने राष्ट्रध्वज फहराकर आनलाइन अपने संदेश में छात्र-छात्राओं को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।
आर.के. एजूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि आज राष्ट्र दैवीय आपदा से जूझ रहा है, ऐसे समय में हमारा जन स्वास्थ्य सेवा सबसे प्रमुख दायित्व होना चाहिए। आजादी का मतलब जश्न नहीं राष्ट्रप्रेम और राष्ट्रसेवा हो। आओ आजादी के इस पावन दिवस पर हम सभी पीड़ितों की सेवा का संकल्प लें ताकि कोरोना संक्रमण को समूल नष्ट किया जा सके।
डॉ. अग्रवाल ने कहा कि भारत की आजादी के लिए जो कुर्बानियां देशभक्तों ने दी हैं उसकी रक्षा और देश के विकास का दायित्व अब युवा पीढ़ी के हाथों में है। आज देश के सामने कई तरह की समस्याएं हैं जिनका निदान युवा पीढ़ी स्वयं को सुशिक्षित और संस्कारवान बनाकर सहजता से कर सकती है। उन्होंने अपने संदेश में छात्र-छात्राओं का ध्यान भारत की ज्वलंत समस्याओं की तरफ आकर्षित किया। आर.के. एजूकेशन हब के उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल और प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने सभी प्राध्यापकों, कर्मचारियों और छात्र-छात्राओं को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राष्ट्रप्रेम का ज्वार प्रतिदिन हर भारतीय दिल में उमड़ना चाहिए क्योंकि जब तक हर चेहरे पर मुस्कान नहीं होगी तब तक स्वतंत्रता का कोई औचित्य नहीं है।
के.डी. मेडिकल कालेज-हास्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर के डीन डॉ. रामकुमार अशोका, डा. अशोक कुमार धनविजय, के.डी. डेंटल कालेज एण्ड हास्पिटल के प्राचार्य डॉ. मनेष लाहौरी, राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना, राजीव एकेडमी फार फार्मेसी के निदेशक डॉ. ज्ञानेंद्र कुमार शर्मा, जी.एल. बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस मथुरा की निदेशक डॉ. नीता अवस्थी तथा राजीव इंटरनेशनल स्कूल के प्राचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल ने भी छात्र-छात्राओं को आज के संदर्भ में आजादी के मायने समझाए। जी.एल. बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर एक आनलाइन स्पर्धा का भी आयोजन किया गया जिसमें छात्र-छात्राओं ने घर बैठे राष्ट्रप्रेम गीतों और हस्तकला के माध्यम से आजादी के परवानों को याद करते हुए सबकी वाहवाही लूटी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments