Sunday, December 4, 2022
Homeस्वास्थ्यNovel Coronaकोविड सैम्पलिंग की संख्या को और अधिक बढ़ाया जाये

कोविड सैम्पलिंग की संख्या को और अधिक बढ़ाया जाये

कन्टेन्मेंट जोन एवं शहरी क्षेत्रों में सेनेटाइज लगातार होता रहे

दवाई बांटने में लापरवाही करने वालों के विरूद्ध तुरन्त कार्यवाही करें

सर्वे करने वाली टीमों की क्राॅस चैकिंग करायें

मथुरा 19 अगस्त/ जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने कलेक्टेªट सभागार में कोविड-19 के संबंध में बैठक लेते हुए निर्देश दिये कि कन्टेन्मेंट जोन के साथ-साथ जनपद के सभी भीड़युक्त वाले क्षेत्रों में सेनेटाइज का कार्य निरंतर कराते रहें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि कोविड-19 की सैम्पलिंग जो वर्तमान में हजार से अधिक है, उसे 1500 करने के लिए यथाशीघ्र प्रयत्न करें। उन्होंने सैम्पलिंग एवं सर्वे में लगायी गयी 115 टीमों के कार्य का निरीक्षण करने के लिए सुपरवाइजरों को निर्देश दिये।
श्री मिश्र ने कहा कि सर्वे एवं सेनेटाइज करने के लिए शाम को माइक्रो प्लान तैयार किया जाये, उसी के अनुसार कार्य किया जाये। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वे की गुणवत्ता के जांच करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने केडी अस्पताल में 300 बेड तथा केएम में 200 बेड तैयार रखने के भी निर्देश दिये। उन्होंने आमजनता से अपील की कि कोविड-19 के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए कोई व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर न निकले। साथ ही बाहर निकलने पर दो गज की दूरी का प्रत्येक दशा में पालन करे।
जिलाधिकारी ने कन्टेन्मेंट जोन में दवाई वितरण के निर्देश देते हुए कहा कि जो अधिकारी व कर्मचारी दवाई वितरण में लापरवाही बरतेंगे उनके विरूद्ध तुरन्त कार्यवाही की जाये। जिलाधिकारी को बताया गया कि कुल 49160 लोगों का टेस्ट किया जा चुका है, जिसमें से 585 एक्टिव केस रह गये हैं।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डाॅ नितिन गौड़ ने सर्वे करने वाली टीमों की क्राॅस चैकिंग कराने के लिए और अधिक तेजी से कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने सहायक नगर आयुक्त से 10 सेनेटरी निरीक्षक तथा पांच सुपरवाइजर, खाद्य सुरक्षा निरीक्षक को भी इस कार्य में लगाकर चैकिंग के कार्य को और अधिक गति लाने के निर्देश दिये। उन्होंने सिविल डिफेंस के 190 वाॅलियंटरों को सर्वे कराने एवं कोरोना वायरस को रोकने के लिए कार्य पर लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शटर, दरवाजे के हैण्डल, रैलिंग आदि ऐसी वस्तुओं को विशेष रूप से सेनेटाइज किया जाये, जिसका प्रयोग ज्यादा किया जाता है।
इस अवसर पर ज्वांइट मजिस्टेªट दीक्षा जैन, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 संजीव यादव, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 राजीव गुप्ता, डाॅ0 देवेन्द्र अग्रवाल, डाॅ0 भूदेव सिंह, डाॅ0 दिलीप कुमार, सहायक नगर आयुक्त धीरेन्द्र सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

जिला सूचना अधिकारी,
मथुरा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments