Sunday, August 14, 2022
Homeन्यूज़न्यूज़बीटेक परीक्षा परिणामों में जीएल बजाज एकेटीयू में अव्वल, इस साल 86.54...

बीटेक परीक्षा परिणामों में जीएल बजाज एकेटीयू में अव्वल, इस साल 86.54 प्रतिशत रिजल्ट के साथ सिद्ध की श्रेष्ठता

मथुरा। जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस ने अपनी शैक्षिक गुणवत्ता और साख को कायम रखते हुए इस बार भी डा. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी लखनऊ द्वारा घोषित बीटेक प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणामों में आगरा, मथुरा, अलीगढ़ के सभी कालेजों को पीछे छोड़ते हुये प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इस बार यहां के 86.54 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने सफलता हासिल की है।
जीएल बजाज संस्थान की जहां तक बात है यहां का शैक्षिक वातावरण देश के किसी भी प्रीमियर इंस्टीट्यूट के शैक्षिक वातावरण के समकक्ष है। यहां छात्र-छात्राओं को आईआईटी की तर्ज पर शिक्षा प्रदान की जाती है, यही वजह है कि संस्थान साल दर साल परीक्षा परिणामों में श्रेष्ठता हासिल कर रहा है तथा अपने पिछले प्रदर्शनों को भी पीछे छोड़ रहा है। हाल ही डा. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी लखनऊ द्वारा बीटेक प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए हैं, जिनमें जीएल बजाज संस्थान ने आगरा, मथुरा, अलीगढ़ आदि के सभी कालेजों को पीछे छोड़ते हुये प्रथम स्थान प्राप्त किया है। यहां के इंजीनियरिंग छात्रों ने अपनी कड़ी मेहनत और कौशल से यूनिवर्सिटी परिणामों में नई इबारत लिखते हुए पिछले वर्षों से भी बेहतर परीक्षा परिणाम हासिल किया है।
जीएल बजाज संस्थान ने विगत आठ वर्षों के परीक्षा परिणामों में साल दर साल वृद्धि हासिल की है। बीटेक परीक्षा परिणामों में संस्थान के कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग के प्रांजल कुलश्रेष्ठ ने 96 प्रतिशत, वैभव कुलश्रेष्ठ ने 95 प्रतिशत तथा अंजली ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। हाल ही आर्किटेक्चर विभाग की प्रज्ञा पटेल ने वर्ष 2018-19 के तृतीय वर्ष के परीक्षा परिणामों में एकेटीयू विश्वविद्यालय में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। छात्र-छात्राओं ने इस सफलता का श्रेय विभागाध्यक्ष मनधीर वर्मा, डा. भोले सिंह, डा. अमित पाराशर तथा बृजेश गुप्ता को दिया है।
आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल तथा संस्थान की निदेशक डॉ. नीता अवस्थी ने शानदार परीक्षा परिणामों के लिए छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। संस्थान की निदेशक डॉ. नीता अवस्थी ने कहा कि सफलता का कोई शार्टकट रास्ता नहीं हो सकता। यह सफलता छात्र-छात्राओं की कड़ी मेहनत का सुफल है। जीएल बजाज संस्थान छात्र-छात्राओं के सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास को प्रतिबद्ध है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments