Saturday, November 26, 2022
HomeUncategorizedमथुरा में पांच करोड़ की ठगी: भेलपूरी बेचने वाले ने 300 लोगों...

मथुरा में पांच करोड़ की ठगी: भेलपूरी बेचने वाले ने 300 लोगों को बनाया शिकार, रकम लेकर हुआ फरार

मथुरा में पांच करोड़ की ठगी: भेलपूरी बेचने वाले ने 300 लोगों को बनाया शिकार, रकम लेकर हुआ फरार :- मथुरा के कस्बा नौहझील में एक भेलपूरी विक्रेता द्वारा 300 लोगों से करीब तीन से चार करोड़ रुपये ठगने का मामला प्रकाश में आया है। वह रकम लेकर गांव से फरार हो गया है।

ठग पिछले 16 साल से ढकेल पर भेलपूरी बेचकर कमेटी बनाकर लोगों को शिकार बनाता रहा। मोटी कमाई के लालच में लोग फंसते चले गए। ठगी के शिकार लोगों ने शुक्रवार को थाने में शिकायत की है।

बताते हैं कि इसमें 90 हजार से लेकर 16 लाख रुपये तक लोगों ने कमेटी में लगाए हैं।

16 वर्षों से लगा रहा था ठेला

कस्बा नौहझील के बाजना मार्ग नगर निवासी आरोपी नरेंद्र पुजारी कस्बे के चामड़ चौराहे के पास पिछले 16 वर्षों से भेलपूरी का ठेला लगा रहा था। उसने लोगों को झांसे में लेकर अलग-अलग कमेटियां बनाईं।

90 हजार की कमेटी के लिए 60 हजार रुपये जमा करने के लालच में लोग फंसते चले गए। जो ज्यादा दबाव देते उन्हें 90 हजार रुपये वापस कर देता।

बड़ी संख्या में लोग ऐसे ज्यादा थे जो कमेटी उठाने के बाद फिर उसी को दोगुने पैसे होने के लिए जमा करते रहे। करीब 250-300 लोग उसके झांसे में आ गए।

20 नवंबर की रात को फरार हुआ आरोपी

20 नवंबर की रात को आरोपी फरार हो गया। इसकी सूचना पर लोग उसके घर पहुंचे। वहां उसकी पत्नी और बच्चे मिले। पूछने पर आरोपी की पत्नी ने बताया कि उसे कुछ भी पता नहीं। लोगों ने आरोप लगाया कि इस ठगी में परिवार के लोग भी शामिल हैं।

सांकेतिक तस्वीर

ये हुए शिकार

जालसाजी के शिकार महेंद्र गुप्ता, शंकर त्रिपाठी, अनिल अग्रवाल, हप्पू वार्ष्णेय, कोमल वार्ष्णेय, नानकचंद, कुमरपाल, अनुपम अग्रवाल, रजनी देवी, भगवान सिंह, पिंटू सेठ, महावीर वार्ष्णेय, मदन कुशवाहा, संजीव गर्ग, खेमचंद, राहुल अग्रवाल, मुकेश शर्मा, हरिओम गुप्ता, राजू, विक्की, विनोद पुजारी आदि लोगों ने थाने में शिकायत की है।

ठगी के मामले की जानकारी हुई है। इसमें पुलिस टीम को लगाया गया है। आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके जांच की जाएगी और गिरफ्तार किया जाएगा। – डॉ. गौरव ग्रोवर, एसएसपी मथुरा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments