Monday, February 26, 2024
Homeन्यूज़एसडीटीटी खजानी इंस्टिट्यूट में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया।

एसडीटीटी खजानी इंस्टिट्यूट में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया।

एसडीटीटी खजानी इंस्टिट्यूट के द्वारा रोजगार पाठ्यक्रमो की शिक्षा प्रदान की गई जिसके माध्यम से 210 छात्राओं ने अपने पाठ्यक्रम को पूरा किया। इन सभी छात्राओं का आज सर्टिफिकेट वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम का आरंभ पर्यटक अधिकारी डी के शर्मा,प्रो पूअर से जी एस पांडे और दीपक गोस्वामी और शिप्रा राठी के द्वारा दीप प्रज्वलित करके व मां सरस्वती की प्रतिमा के आगे दीप पुष्प माला अर्पण करके किया गया। अतिथियों के सम्मान में छात्राओ के द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत किया गया। डायरेक्टर के शिप्रा राठी ने बताया कि व्यवसायिक पाठ्यक्रम में सिलाई कंप्यूटर, ब्यूटी पार्लर , आर्ट एंड क्राफ्ट, ऑफिस मैनेजमेंट के पाठ्यक्रम चलाए गए साथ ही व्यक्तित्व विकास और अंग्रेजी की भी शिक्षा दी गई जिससे युवा महिलाएं कठिन समय का सामना करने के लिए आर्थिक रूप से सुदृढ़ हो पाए।
डॉली ने बताया कि मैंने पार्लर का कोर्स किया था जिसके साथ-साथ यहां मैंने पर्सनालिटी डेवलपमेंट की क्लासेज ली उन क्लासेज में मुझे बहुत कुछ सिखाया गया मैंने पार्लर के कोर्स और पर्सनैलिटी कोर्स कंप्लीट करने के बाद मुझे यहां से प्लेसमेंट भी मिला , आज मैं जॉब कर रही हूं वह सिर्फ खजानी परिवार की वजह से मैं अपने पैरों पर खड़ी हूं मैं बहुत खुश हूं थैंक्यू खजान

सुरभि और रूबी ने बताया कि मैंने सिलाई का कोर्स सीखा था और इसमें मुझे कुर्ता सलवार ब्लाउज स्कर्ट टॉप आदि बनाना सिखाया गया। जिससे मैंने कुछ दिन बुटीक में काम किया और अब मैंने अपना घर में है छोटा सा काम शुरू कर लिया है जिससे मेरा समय बहुत अच्छे से व्यतीत होता है बल्कि घर में अतिरिक्त आय भी आती है। सेंटर मैनेजर शोभित माहेश्वरी ने बताया कि खजानी में नए साल के साथ ही नया प्लेसमेंट सेल भी बनाया जा रहा है जिसके माध्यम से छात्राओं के लिए रोजगार पूरक कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा और उनको और बेहतर जाएंगे प्लेसमेंट भी कराया जाएगा ।
इसके माध्यम से मथुरा के बाहर कार्य करने की इच्छुक छात्राएं भी नौकरी पा पाएंगे ।अंत में सभी का आभार कोऑर्डिनेटर श्रीमती रूपा शर्मा के द्वारा दिया गया ।

खजानी इंस्टिट्यूट के द्वारा सात दिवसीय कार्यशाला का भी आयोजन किया जा रहा है जिसमें क्रिएटिव हैंड एंब्रॉयडरी, मेहंदी अनिल आर्ट, फैशन एसेसरीज, द रॉयल सांझी आर्ट, डिजिटल क्रिएटिविटी, पेपर क्राफ्ट, डांस एरोबिक्स, पार्टी हेयरडोस एंड साड़ी ड्रेपिंग, रीसाइकिल्ड होम डेकोर, चॉकलेट मेकिंग एट होम,
डाई पर्सनलाइज्ड गिफ्ट, डाई पोट डेकोरेशन कोई भी महिला और युवती 22 तारीख तक आकर अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

कार्यक्रम के सफल संचालन में निर्देशक शिप्रा राठी , शोभित महेश्वेरी, रूपा शर्मा, ,अनीता सिंह, अंजू सिंह, हर्षिता, रिंकी, हिना उपमन्यु, वर्षा, नैंसी, स्वाति श्रीवास्तव , अंजली, मनोज बघेल, दीपक , बबली, सीमा आदि का योगदान रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments