Sunday, June 16, 2024
HomeUncategorizedआरआईएस के छात्र-छात्राओं ने स्पर्धा 2023 में दिखाया दमखम

आरआईएस के छात्र-छात्राओं ने स्पर्धा 2023 में दिखाया दमखम

  • अतिथियों के करकमलों से सम्मानित हुए पदक विजेता
  • छात्र-छात्राएं खेल और व्यायाम को जीवन का हिस्सा बनाएं- सीएमओ डॉ. वर्मा

मथुरा। छात्र-छात्राओं के शारीरिक तथा मानसिक विकास के लिए खेल बहुत जरूरी हैं। खेलों से न केवल शरीर सुगठित रहता है बल्कि बीमारियां भी दूर रहती हैं। विद्यार्थी जीवन में शिक्षा और खेल, एक सिक्के के दो पहलू के समान महत्वपूर्ण होते हैं। खेल अनुशासन, टीम वर्क और समयबद्धता सिखाते हैं लिहाजा खेल और व्यायाम को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाया जाना बहुत जरूरी है। उक्त उद्गार राजीव इंटरनेशनल स्कूल के स्पर्धा 2023 के पारितोषिक वितरण समारोह में डॉ. अजय कुमार वर्मा सीएमओ मथुरा ने व्यक्त किए।
सहायक नगर आयुक्त कल्पना सिंह चौहान ने अपने सम्बोधन में कहा कि खेलों से बच्चों में होने वाली विभिन्न शारीरिक बीमारियों से बचा जा सकता है। खेलों में भाग लेने से छात्र-छात्राओं को अपना आत्मविश्वास और कौशल स्तर बनाने रखने में मदद मिलती है। खेल सभी कठिनाइयों का सामना करने तथा कमियों को दूर करने में मददगार होते हैं। पारितोषिक वितरण समारोह में सहायक नगर आयुक्त कल्पना सिंह चौहान, डिप्टी सीएमओ डॉ. भूदेव तथा राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के निदेशक डॉ. देवेंद्र पाठक ने भी पदक विजेताओं का हौसला बढ़ाया।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने विजेता छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि आज खेल के क्षेत्र में भी करियर निर्माण की अपार सम्भावनाएं हैं। छात्र-छात्राएं अपनी प्रतिभा को पहचान कर खेल के क्षेत्र में भी अपना करियर बना सकते हैं। प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने सभी विजेता-उप-विजेता छात्र-छात्राओं को बधाई दी और कहा कि समय-समय पर इस प्रकार के आयोजन होते रहने चाहिए ताकि बच्चों में ताजगी बनी रहे। विद्यालय की शैक्षिक संयोजक प्रिया मदान ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं छिपी हुई प्रतिभाएं सामने लाने का सबसे अच्छा माध्यम बनती हैं।
गौरतलब यह कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल में एक सप्ताह तक चले स्पर्धा 2023 में विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया। छात्र-छात्राओं ने एथलेटिक्स की विभिन्न स्पर्धाओं के साथ-साथ बास्केटबॉल, रस्साकशी, फुटबॉल आदि में अपना दमखम दिखाया। छोटी कक्षाओं के विद्यार्थियों ने चम्मच रेस, लेमन रेस जैसी आकर्षक प्रतियोगिताओं में अपना कौशल दिखाया। पारितोषिक वितरण समारोह में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न रंगारंग प्रस्तुतियों के माध्यम से जहां अतिथियों का अभिनंदन किया वहीं अतिथियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को मेडल, ट्रॉफी एवं सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। अंत में शैक्षिक संयोजक प्रिया मदान ने अतिथियों का आभार माना।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments