Thursday, May 30, 2024
Homeन्यूज़संस्कृति विवि में फैशन शो ने मचाई धूम, नृत्यों ने लगाया तड़का

संस्कृति विवि में फैशन शो ने मचाई धूम, नृत्यों ने लगाया तड़का

मथुरा। संस्कृति स्पार्क-24 का वोल्टेज विश्वविद्यालय के संतोष मैमोरियल हाल में हुए फैशन शो के दौरान हाई हो गया। एक से एक खूबसूरत और आकर्षक डिजाइनों को जब मॉडल्स ने प्रदर्शित किया तो खचाखच भरा हाल तालियों से गूंज उठा। सतरंगी रौशनियों और तेज म्यूजिक के बीच हुए इस फैशन शो ने संस्कृति स्पार्क-24 के माहौल में मौसम की गर्माहट को और बढ़ा दिया। इस फैशन शो में तड़का लगाने का काम किया विवि के छात्र-छात्राओं ने बालीवुड और लोकप्रिय लोकगीतों पर जोरदार नृत्य करके
अतिथियों वीजी ग्रुप के फाउंडर डा. विश्वास और विनीता, संस्कृति विवि के कुलाधिपति डा. सचिन गुप्ता, सीईओ डा. श्रीमती मीनाक्षी शर्मा, कुलपति प्रो.बीएम चेट्टी के द्वारा दीप प्रज्ज्वलन से शुरू हुआ फैशन शो का यह कार्यक्रम दो भागों में बांटा गया था, स्टाइल वार और डू इट। स्टाइल वार में संस्कृति स्कूल आफ फैशन के 64 डिजाइनर और माडल ने इसमें प्रतिभाग किया। वहीं डू इट में विश्वविद्यालय के सभी विभागों से 18 विद्यार्थियों ने भाग लिया। स्टाइल वार की थीम थी “दि माइंडक्राफ्ट”। माइंड क्राफ्ट भविष्य के सौंदर्यशास्त्र और यांत्रिक तत्वों का मिश्रण दर्शाता है। यह थीम रोबोटिक्स से प्रेरित अभिनव डिजाइनों की खोज सकती है जिसमें धातु की बनावट और गोल्डन, व्हाइट रंग की प्रमुखता प्रदर्शित की गई। इन सुंदर परिधानों को विशेष अंदाज में फैशन स्कूल के माडल्स ने रैंप पर प्रदर्शित कर खूब वाहवाही लूटी। डू इट राउंड में विश्वविद्यालय के अन्य विभाग के छात्र-छात्राओं ने अपनी समझ के अनुसार चयनित परिधानों को बड़े ही खूबरत अंदाज में प्रदर्शित किया।
फैशन शो के कोर्डिनेटर शांतनु पाल, संह संयोजक मिस ज्योति, सचिन, जयकांत तिवारी, रूबी ने अपने कुशल संयोजन से फैशन शो को पहले दिन का मुख्य आकर्षण बनाया। निर्णायक मेंडल जिसमें स्वयं संस्कृति विवि के कुलाधिपति डा. सचिन गुप्ता, डा. विश्वास, बिनीता श्रीवास्तव शामिल थे, ने अपने निर्णय सुनाए तो विजेताओं के नामों पर बची तालियों ने संतोष मैमोरियल हाल को तालियों और हुकारों से गुंजा दिया। डिजाइनर राउंड में प्रथम स्थान छात्रा प्रियंका वार्ष्णेय, द्वितीय स्थान पर जया और राखी और तीसरे स्थान पर भूमिका और खुशी रहीं। डू इट राउंड में प्रथम स्थान पर परिजात और श्रेष्ठी, द्वितीय स्थान पर आयुष और चारू, तीसरे स्थान पर सोनू और पायल रहीं। कार्यक्रम के दौरान संस्कृति एफएम रेडियो पर प्रस्तुत हुई, राम की अद्भुत लीला-रामलीला में भाग लेने वाले विश्वविद्यालय छात्र, छात्राओं, कर्मचारियों, शिक्षकों, अधिकारियों को प्रमाणपत्र देकर स्मानित किया गया।
कार्यकम के कुशल संचालन में डीन स्टूडेंट वेलफेयर डा.डीएस तौमर, मो.फहीम, डा. दुर्गेश वाधवा, डा. विशाल, डा. प्रियंका गौतम का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम का कुशल संचालन पायल श्रीवास्तव ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments