Thursday, May 30, 2024
Homeन्यूज़वीपीएस में लाइब्रेरी माह का हुआ शुभारंभ, प्रथम दिन हुईं विभिन्न प्रतिस्पर्धाएं

वीपीएस में लाइब्रेरी माह का हुआ शुभारंभ, प्रथम दिन हुईं विभिन्न प्रतिस्पर्धाएं

वृंदावन। मथुरा मार्ग स्थित वृन्दावन पब्लिक स्कूल में लाइबेरी माह का शुभारंभ किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए लाइब्रेरी एवं पुस्तकों के प्रति जागरुक भी किया। कार्यक्रम के प्रथम दिवस को रीडिंग कैम्पेन थीम के रूप में मनाया गया। जिसमें कक्षा 6 से 12 वीं तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लेते हुए विभिन्न प्रकार की ऐक्टिविटी आयोजित की।
लाइब्रेरियन ज्योति शर्मा ने बताया कि लाइब्रेरी माह के प्रथम दिवस में कक्षा 6 के छात्र-छात्राओं ने रीडिंग काॅटैस्ट में प्रतिभाग किया। वहीं कक्षा 7 से बुक रिव्यूज, कक्षा 8 से रीडिंग काॅर्नर, कक्षा 9 से रीडिंग साॅन्ग, कक्षा 10 से माॅस्क रीडर, कक्षा 11 से क्विज काॅम्पटीशन तथा कक्षा 12 से गेस बूस्टर ”हू एम आई“ नामक प्रतिस्पर्धाओं के बल पर पुस्तकों का जीवन मे महत्व विषय पर लोगों को जागरुक किया। उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रतिस्पद्र्धा में विजयी छात्र-छात्राओं में कक्षा 8 से अंशुल, मेघांश, हर्ष, उदय प्रताप सिंह ने रीडिंग स्किल में विजयी घोषित किया गया। वहीं कक्षा 10 से विरेन को रीडर, कक्षा 7 से श्रेया गोस्वामी को बुक रिव्यू, कक्षा 8 से वर्षा को मोटिवेशनल सटोरी के लिए विजेता चुना गया है।
प्रधानाचार्य कृति शर्मा ने कहा कि एक विद्यार्थी के तौर पर पुस्तक हमारे जीवन में अति महत्वपूर्ण स्थान रखती हैं। ज्ञान का प्रतिबिम्ब पुस्तक के रूप में ही समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिन प्रतिदिन आधुनिक होते जा रहे समाज में पुस्तकों के महत्व को नकारा नहीं जा सकता। ऐसे आयोजनों के माध्यम से विद्यार्थियों को पुस्तकों के महत्व के प्रति जागरुक करने में सहायता प्रदान होती है।
इस अवसर पर स्वेका राज, सपना शर्मा, शालिनी, उमा शर्मा, शालू शर्मा, ब्रजनन्दनी कुश्वाह, राधा प्रजापति, कृष्णा सारस्वत आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments