Thursday, July 25, 2024
Homeन्यूज़बलदेव में बिजली के खंभे पर बीच बाजार में लटक रही आफत,...

बलदेव में बिजली के खंभे पर बीच बाजार में लटक रही आफत, हर दिन हो रहे फॉल्ट

बलदेव : विद्युत उपकेन्द्र बलदेव के हाल ए बेहाल हैं। यहां अधिकारी लाइनमैनों से मनमाफिक कराने में काफी फिसड्डी साबित हो रहे हैं या फिर ये कहा जाय की अधिकारियों की अनदेखी के चलते विद्युत खंभों पर आफत लटक रही है और किसी बडे़ हादसे के इंतजार में हैं। आये दिन फॉल्ट हो रहे हैं। कस्बा के बीच बाजार से हर घंटे हजारों लोग अपनी जान जोखिम में डालकर निकल रहे हैं।

कस्बा के मुख्य बाजार में बीचों बीच तिराहे पर गोकुल मिठाई वाले के सामने लगे विद्युत खंभे पर एक तारों का मिनी बिजलीघर सजा हुआ है। खंभे पर सजे तारों के बिजलीघर से प्रतिदिन फॉल्ट होने के कारण चिंगारी उठती रहती है। हालात ये हैं कि यहां से प्रतिघंटे हजारों लोगों मंदिर, बाजार और अपने निजी कामों के लिए निकलते हैं। यही नहीं यहां तीर्थ यात्रियों का भी आवागमन बना रहता है। बावजूद इसके विद्युत अधिकारियों का कोई ध्यान नहीं है।

विद्युत खंभे के नीचे दुकान करने वाले गोविंद का कहना है कि खंभे पर तारों का मिनी बिजलीघर बना हुआ है, जो कि मुख्य बाजार को हर समय में दहशत में रखता है। ऐसा कोई दिन नहीं कि इस खंभे पर फॉल्ट न हो और चिंगारी न उठती हो। हर दिन चिंगारी निकलती है, जो कि लोगों के लिए किसी खतरे से कम नहीं है।

विदित रहे कि ऐसे हालातों वाला कोई एक ही खंभा नहीं है। बलदेव कस्बा में ऐसे कई खंभे हैं जिन पर तारों का मिनी बिजलीघर देखा जा सकता है, जो कि लोगों और स्थानीय वासिंदों के लिए खतरा है। बावजूद इसके अधिकारी लाइनमैनों से कोई काम नहीं ले पा रहे हैं। लाइनमैन मनमाफिक कार्यों को अंजाम देने में जुटे हुए हैं या फिर यह कहा जाय कि अधिकारी सिर्फ अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। हालातों पर उनकी कोई नजर नहीं है या फिर किसी बडे़ हादसे के इंतजार में हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments