Thursday, July 25, 2024
Homeन्यूज़संस्कृति विवि के 13 विद्यार्थियों को एक और जापान की कंपनी ने...

संस्कृति विवि के 13 विद्यार्थियों को एक और जापान की कंपनी ने दीं नौकरियां

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को जापान की ख्यातिप्राप्त जे-टेक्ट इंडिया कंपनी में नौकरी मिली है। आटोमोबाइल कंपनियों के लिए महत्वपूर्ण पार्ट्स, विशेष रूप से स्टीयरिंग सिस्टम बनाने वाली प्रसिद्ध कंपनी ने संस्कृति विश्वविद्यालय के 13 विद्यार्थियों को आफर लैटर जारी करते हुए अपने यहां नौकरी दी है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने विद्यार्थियों की इस सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए उनकी मेहनत, पढ़ाई के प्रति गंभीरता और लगन की सराहना की है।
कंपनी द्वारा संस्कृति विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों का योग्यता परीक्षण करने के बाद बी.टेक. मैकेनिकल के 13 विद्यार्थियों को अपने यहां काम का अवसर प्रदान किया है। कंपनी के डाइरेक्टर जनरल मैनेजर एचआर एंड एडमिन धर्मवीर सिंह, प्लांट हेड सतवंत सिंह ने बताया कि जेटेक्ट कारर्पोरेशन एक जापानी मल्टीबिलियन कॉर्पोरेशन है, जो एक विश्व स्तरीय बियरिंग निर्माता और टोयोडा मशीन वर्क्स लि. के विलय के माध्यम से बना है। दोनों कंपनियों के विनिर्माण जुनून को मिलाकर, आज जेटेक्ट स्टीयरिंग सिस्टम, ड्राइवलाइन घटक, बियरिंग, मशीन टूल्स, इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल डिवाइस, होम एक्सेसरी उपकरण आदि जैसे अभिनव उत्पादों का निर्माण करता है। ये दुनिया भर में सबसे अधिक मांग वाले ग्राहकों को संतुष्ट करते हैं। वर्तमान में यह जापान में अग्रणी स्टीयरिंग सिस्टम निर्माता है और वैश्विक स्तर पर दूसरे नंबर पर है। उत्पाद की गुणवत्ता और प्रदर्शन के लगातार उच्च स्तर के माध्यम से, जे टेक्ट ने दुनिया भर के ऑटोमेकर्स और औद्योगिक निर्माताओं का सम्मान और विश्वास अर्जित किया है। जेटेक्ट इलेक्ट्रिक और हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग सिस्टम विकसित करने वाली पहली स्टीयरिंग निर्माता भी है। इसकामुख्यालय नागोया, जापान में है और इसमें 27 देशों में 44,523 से अधिक लोग कार्यरत हैं।
संस्कृति विश्वविद्यालय ट्रेनिंग प्लेसमेंट सेल के डाइरेक्टर शरद गर्ग और सीनियर मैनेजर आनंद कुमार तिवारी ने बताया कि संस्कृति विवि के विद्यार्थियों का चयन एक निर्धारित योग्यतापरक चयन प्रक्रिया के तहत हुआ। विवि के विद्यार्थियों ने अपनी योग्यता परिचय देकर इंटरव्यू क्वालीफाई किया है। उन्होंने बताया कि संस्कृति विवि के बी.टेक.मैकेनिकल के छात्र धर्मेश कुमार, तेजवीर सिंह, योगेश, प्रथम सिंह, रामवीर, सीताराम, जसबीर, सत्य प्रकाश, देवेंद्र, चेतन, प्रशांत, पिंटू गोला, सुभाष चंद्र
का चयन हुआ है। विवि की सीईओ श्रीमती मीनाक्षी शर्मा ने चयनित छात्र-छात्राओं को उनके प्लेसमेंट पर बधाई देते हुए कहा कि अपने ज्ञान और कौशल से नियोक्ता कंपनी के विकास में अपना सारा श्रम समर्पित करें। कंपनी की प्रगति ही आपके यश में वृद्धि करेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments