Sunday, June 16, 2024
Homeन्यूज़संस्कृति विवि के विद्यार्थियों को भिवाड़ी सिलेंडर कंपनी में मिली नौकरी

संस्कृति विवि के विद्यार्थियों को भिवाड़ी सिलेंडर कंपनी में मिली नौकरी

मथुरा। सिलेंडर निर्माण के क्षेत्र में ख्यातिप्राप्त भिवाड़ी सिलेंडर प्रा.लि. कंपनी ने संस्कृति विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को तीन चरणों में हुई चयन प्रक्रिया के बाद अपनी कंपनी में नौकरी दी है। भारत की सबसे बड़ी सिलेंडर निर्माता कंपनी के अधिकारियों ने प्लेसमेंट रिक्रूटमेंट ड्राइव के अंतर्गत संस्कृति विवि के तीन विद्यार्थियों का चयन किया। विश्वविद्यालय प्रशासन ने विद्यार्थियों की इस सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए उनकी मेहनत, पढ़ाई के प्रति गंभीरता और लगन की सराहना की है।
भिवाड़ी सिलेंडर कंपनी के एचआर पुष्पराज आनंद ने बताया कि भिवाड़ी सिलेंडर प्रा. लिमिटेड (बीसीपीएल) की शुरुआत 1998 में इसकी विनिर्माण इकाई से हुई थी। अब यह भारत की सबसे बड़ी प्रसिद्ध सिलेंडर निर्माण कंपनियों में से एक हैं। औद्योगिक शहर भिवाड़ी (राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से 70 किमी दूर) में हमारी दो विनिर्माण इकाइयाँ हैं। हमारी वार्षिक उत्पादन क्षमता लगभग 2 मिलियन सिलेंडर है। कंपनी की सफलता के तीन प्रमुख आधार स्तंभ हैं जो कंपनी की सफलता की कहानी को परिभाषित करते हैं, तकनीकी दक्षता, लचीलापन और ग्राहक प्रसन्नता। एक उन्नत इंजीनियरिंग टीम के साथ कंपनी प्रौद्योगिकी और नवाचार में सबसे आगे हैं। हम गुणवत्ता पर गर्व करते हैं और अपने उत्पादों और सेवाओं से अपने अंतिम ग्राहक को प्रसन्न करते हैं। एक कंपनी के रूप में हम बाज़ार की बदलती ज़रूरतों के अनुरूप ढलने के लिए चुस्त और फुर्तीले हैं। आवश्यकता के अनुरूप कंपनी सभी प्रकार के गैस सिलेंडर बनाती है।
उन्होंने बताया कि संस्कृति विवि के विद्यार्थियों का चयन एक निर्धारित योग्यतापरक चयन प्रक्रिया के तहत हुआ। विवि के विद्यार्थियों ने अपनी योग्यता परिचय देकर इंटरव्यू क्वालीफाई किया है। उन्होंने बताया कि संस्कृति विवि के मैकेनिकल इंजीनियरिंग डिप्लोमा के छात्र रमवीर, बी.टेक मैकेनिकल के छात्र जयंत सिंह और नीरज शर्मा को आफर लैटर प्रदान किए गए हैं। विवि की सीईओ श्रीमती मीनाक्षी शर्मा ने चयनित छात्र-छात्राओं को उनके प्लेसमेंट पर बधाई देते हुए कहा कि अपने ज्ञान और कौशल से नियोक्ता कंपनी के विकास में अपना सारा श्रम समर्पित करें। कंपनी की प्रगति ही आपके यश में वृद्धि करेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments