Sunday, June 16, 2024
Homeन्यूज़राजीव एकेडमी के तीन छात्रों का एक्सीलेंस टेक्नोलॉजी कम्पनी में चयन, उच्च...

राजीव एकेडमी के तीन छात्रों का एक्सीलेंस टेक्नोलॉजी कम्पनी में चयन, उच्च पैकेज पर मिले सेवा के अवसर से विद्यार्थियों में खुशी का माहौल

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के छात्र-छात्राएं अपनी प्रतिभा और कुशाग्रबुद्धि से लगातार राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में उच्च पैकेज पर चयनित होकर अपने सपनों को साकार कर रहे हैं। हाल ही में यहां के तीन बीसीए छात्रों को कार्पोरेट जगत के बड़े उद्योगों को सॉफ्टवेयर सेवाएं प्रदान करने वाली एक्सीलेंस टेक्नोलॉजी कम्पनी में उच्च पैकेज पर जॉब का अवसर मिला है। उच्च पैकेज पर मिले प्लेसमेंट से छात्रों में खुशी का माहौल है।
संस्थान के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग प्रमुख डॉ. विकास जैन का कहना है कि बीते दिनों एक्सीलेंस टेक्नोलॉजी कम्पनी के पदाधिकारियों ने राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राओं का प्लेसमेंट हेतु विभिन्न चरणों में मूल्यांकन किया। कम्पनी पदाधिकारियों ने टेस्ट और साक्षात्कार के बाद बीसीए छात्रों कुलदीप भारद्वाज, मोहम्मद खुर्शीद खान तथा सत्यम कुमार गुप्ता को मेरिट सूची के आधार पर जॉब हेतु आफर लेटर प्रदान किए।
छात्र-छात्राओं के चयन से पहले पदाधिकारियों ने बताया कि कम्पनी विशेषज्ञता के विभिन्न क्षेत्रों में कौशल विकास और प्रशिक्षित पेशेवर डेवलपर्स तथा प्रौद्योगिकीविदों की टीम के साथ अनुकूलित सेवाएं प्रदान करती है। कम्पनी वेब अनुप्रयोग, ई-कॉमर्स, बैक एण्ड डेटाबेस सेवा, क्लाउड इन्फ्रा तथा डेव आप्स आदि सेवाएं बड़े और छोटे सभी प्रकार के उद्योगों को प्रदान करती है। उन्होंने बताया कि आईटी तकनीक की दुनिया तेजी से अपडेट हो रही है लिहाजा यह कम्पनी भी नवीनतम तकनीक के साथ कामकाज को प्रतिबद्ध है।
कम्पनी रिएक्ट जे.एस., वियू जेएस, एण्गुलर रिएक्ट नेटिव जैसे अत्याधुनिक आई.टी. तकनीकों के साथ कार्य कर रही है। कम्पनी अपने क्लाइंटों को रेडीमेड समाधान जैसे- मैजेंटो, शॉफी, वो कॉमर्स, वर्ड प्रेस आदि के साथ सेवाएं दे रही है। कम्पनी तकनीकी स्टैक को अपनाने के दौरान पी.एच.पी. पायथन जैसे स्थिर प्लेटफॉर्म को भी लेकर कार्य करती है तथा सिस्टम को बनाए रखने या अपग्रेड करने के लिए डिजेंगोलारवैग जैसे फ्रेमवर्क पर भी कार्य कर रही है। 2009 से संचालित इस कम्पनी का मुख्यालय नोएडा में है।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए कहा है कि राजीव एकेडमी में गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान की जाती है, यही वजह है कि यहां के छात्र-छात्राएं हर तरह की परीक्षा में कामयाबी हासिल कर अपने करिअर को नई दिशा देने में सफल हो रहे हैं। आर.के. ग्रुप के उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने भी चयनित छात्रों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने सभी छात्र-छात्राओं को लगन और मेहनत से अध्ययन करने का आह्वान किया। डॉ. सक्सेना ने बताया कि राजीव एकेडमी में सॉफ्टवेयर स्टडी के नए अपडेट्स अनुभवी प्राध्यापकों द्वारा प्रदान किए जाते हैं, यही कारण है कि यहां के छात्र-छात्राएं लगातार सफलता हासिल कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments