Friday, December 2, 2022
Homeन्यूज़मौसमअगले 24 घंटों में इन 11 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट,...

अगले 24 घंटों में इन 11 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, आपके शहर में है ये संभावना

 

नई दिल्ली। उत्तर भारत के कई राज्यों में रविवार को हुई झमाझम बारिश से लोगों को जला देने वाली गर्मी से राहत मिली. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि इस बारिश से लोगों को एक सप्ताह तक लू से राहत मिलने के आसार हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि 1 जून से 3 जून के बीच दिल्ली-एनसीआर में तापमान 2-4 डिग्री बढ़ने की संभावना है. श्रीवास्तव ने कहा कि जून के पहले सप्ताह में उत्तर पश्चिम भारत में एक और पश्चिमी विक्षोभ की आशंका है, 8 जून से पहले इस क्षेत्र लू चलने की संभावना नहीं है।
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक कर्नाटक, महाराष्ट्र, और गुजरात के तटों पर गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों को तटों पर न जाने की सलाह दी है. इसके अलावा लक्षद्वीप, केरल, तटीय कर्नाटक, असम, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, छत्‍तीसगढ़, ओडिशा और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है.
अगले 24 घंटों के दौरान बिहार, मध्‍य प्रदेश, झारखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की व कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments