Saturday, November 26, 2022
Homeविजय गुप्ता की कलम सेभगवान ऐसा सपूत सभी को दें

भगवान ऐसा सपूत सभी को दें

मथुरा। भगवान ऐसा सपूत सभी को दें जो माता-पिता और कुल का नाम रोशन करे। ये सपूत हैं काष्र्णि प्रमोद गर्ग कसेरे।
प्रमोद गर्ग कसेरे काष्र्णि आश्रम रमणरेती के शिष्य तथा कैला देवी के परम भक्त स्व. लाला बालमुकुंद कसेरे के सुपुत्र हैं। महामारी के इस प्रलय काल में प्रमोद गर्ग ने अपना खजाना खोल दिया है। प्रतिदिन हजारों लोगों को भोजन तथा पानी के अलावा निरीह पशुओं गाय बन्दर आदि को फल चना इत्यादि खिला रहे हैं।
इनके कई टैंकर पानी के चल रहे हैं जो जरूरत के अनुसार विभिन्न क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति करते हैं। गत दिवस देर रात्रि में इन्होंने देहात के क्षेत्रों में जहां हजारों की संख्या में मजदूर डेरा डाले पड़े थे के लिए कई टैंकर पानी भिजवाया क्योंकि जिले के एक आला अफसर ने इनसे फोन करके तुरन्त पेयजल की व्यवस्था करने को कहा था।
यही नहीं वृन्दावन क्वारंटीन सैंन्टर में एक महिला अधिकारी के अनुरोध पर न सिर्फ दो नये कूलरों की व्यवस्था कराई बल्कि अन्य कुछ जरूरी सामान भी भिजवा कर कहा कि जब भी मेरे लिए कोई सेवा हो तो तुरन्त बताना।
नियो न्यूज के निदेशक कैलाश गुप्ता ने इनके द्वारा की जा रही अतुलनीय सेवा की सराहना करते हुए कहा है कि असहाय एवं निर्धन लोगों तथा निरीह जीव-जन्तुओं की दुआ इन्हें हमेशा खुशहाल रखेगी। उन्होंने इनके चिरायु होने की कामना की है।
प्रमोद गर्ग इस सेवा का श्रेय माँ भगवती महाराज जी तथा अपने पूर्वजों को देते हुए कहते हैं कि कुछ पता नहीं कि कब किसको यह महामारी निगल जाय। धन दौलत सब यहीं रह जाएगी। इससे अच्छा है कि इस माया का जितना हो सके सदुपयोग किया जाय।
प्रमोद जी आप अभिनन्दनीय हैं। ऐसी सद्बुद्धि भगवान सभी को दें। आपसे ज्यादा साधुवाद आपके माता-पिता को जिन्होंने ऐसे सुंदर संस्कार दिये।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments