Sunday, December 4, 2022
Homeन्यूज़यौन शोषण हिंसा रोकने में मीडिया की भूमिका अहम, निर्मल ट्रस्ट द्वारा...

यौन शोषण हिंसा रोकने में मीडिया की भूमिका अहम, निर्मल ट्रस्ट द्वारा आयोजित कार्यशाला में विशेषज्ञों ने रखे विचार

मथुरा। निर्मल ट्रस्ट द्वारा शनिवार को हाईवे स्थित होटल बसेरा में आयोजित यौन शोषण हिंसा रोकने में मीडिया की भूमिका को अहम माना गया। प्रतिभागी वक्ताओं ने परिचर्चा में भाग लेतेे हुए कहा कि मीडिया हिंसक घटनाओं को रोकने में अहम जिम्मेदारी निभा सकती है।
महिला एवं बाल विकास मंत्रालय से सम्मानित पत्रकार अंकिता आनंद ने कहा कि यौन शोषण एवं हिंसा में घर एवं समाज का भी महत्वपूर्ण योगदान होता है। घर से देर पहुंचने वाले युवाओं तक से यह नहीं पूछा जाता कि वह देर से क्यों लौटा है। इसके लिए मीडिया अहम हो सकती है। समाज में प्रबल पार्ट निभा सकती है। यौन हिंसा पर संवेदनशीन पत्रकारिता तथा पीडिता को सबल व सक्षम बनाने को लेकर कार्यशाला में विचार व्यक्त किए गए। इस परिचर्चा में वक्ता के रूप में खबर लहरिया की ब्यूरो चीफ मीरा देवी, पत्रकार व लेखिका मनीषा पांडेय, आयकर विभाग आगरा की उपायुक्त बीनू एवं कनकधारा फाउंडेशन की डायरेक्टर प्रो लक्ष्मी गौतम ने अपने विचार व्यक्त किए।
परिचर्चा का संचालन डा धरा पांडेय ने किया। निर्मल ट्रस्ट की डायरेक्टर श्वेता गोस्वामी ने प्रतिभागियों का आभार जताया। कार्यक्रम में विशेष सहयोग के लिए ब्रज प्रेस क्लब के अध्यक्ष उपजा के प्रदेश उपाध्यक्ष कमलकांत उपमन्यु एडवोकेट, प्रदेश कुश्ती संघ के उपाध्यक्ष कमल किशोर को सम्मानित किया गया तथा कार्यक्रम सहयोगी होटल बसेरा एम एम बिल्डर्स और ब्रज प्रेस क्लब का आभार व्यक्त किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments