Friday, December 2, 2022
Homeन्यूज़लठामार होली देखने आ रहे है तो जान लीजिए रूट चार्ट, बरसाना...

लठामार होली देखने आ रहे है तो जान लीजिए रूट चार्ट, बरसाना में 3 मार्च से वाहनों का प्रवेश बंद

बरसाना। मंगलवार को डीएम व एसएसपी अपने अधीनस्थो के साथ बरसाना पहुँचे। दोनों उच्चाधिकारियों ने पूरे मेला का ब्लूप्रिंट तैयार किया। इस दौरान तय किया गया कि तीन मार्च को लडू होली की सुबह से ही बरसाना में वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।
इस दौरान डीएम व एसएसपी ने बरसाना के राधाबिहारी इंटर काॅलेज, रंगीली चैक, सुदामा चैक, प्रियाकुंड व पार्किंग स्थलों का बारीकी से निरीक्षण किया। पत्रकारों से बात करते हुए डीएम सर्वज्ञराम मिश्र ने कहाकि संस्कृति व पर्यटन विभाग द्वारा सांस्कतिक कार्यक्रम होंगे। वहीं पूरे बरसाना को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। कस्बे से पांच किलोमीटर की दूरी पर छोटे व बड़े वाहनों की पार्किंग होगी।
एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पूरे मेला क्षेत्र के चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहेगा। हर गतिविधियों से निपटने के लिए पुलिस के जवान मुस्तेद रहेंगे तथा सीसीटीवी कैमरे व ड्रोन कैमरे के जरिये पूरे मेला स्थल पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। वहीं जर्जर इमारतों पर ताला लगवा दिया जाएगा। थाना व रंगीली गली चैक पर कंट्रोल रूम बनेगा। एसपी देहात श्रीचंद ने बताया कि 3 मार्च से ही बरसाना में वाहनों का प्रवेश बन्द हो जाएगा। इस बार करीब 15 पार्किंग स्थल व 30 बैरियर मेला क्षेत्र में लगाए जाएंगे।

आपकी गाड़ी यहां होगी पार्क

कोसी की तरफ से आने वाले बड़े वाहनों को संकेत गांव पर, छोटे वाहनों को गाजीपुर गांव के समीप व राधे राधे की कालोनी राणा की प्याऊ पर, छाता की तरफ से आने वाले बड़े वाहनों को श्रीनगर मोड़ पर, छोटे वाहनों को गैस एजेंसी के समीप, कांमा की तरफ से आने वाले वाहनों को राधा बाग के तरफ, गोवर्धन की तरफ से आने वाले बड़े वाहनों को क्रेशर व भट्टा के पास, छोटे वाहनों को गोवर्धन ड्रेन के समीप रोका जाएगा। इस दौरान वीआईपी गाड़ियों को कस्बे के यादव मोहल्ला तिराहे पर स्थित पार्किंग स्थल पर रोका जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments