Tuesday, May 7, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़योगी सरकार का बड़ा ऐलान, अब वीकेंड लॉकडाउन में रियायत, संडे को...

योगी सरकार का बड़ा ऐलान, अब वीकेंड लॉकडाउन में रियायत, संडे को बंद रहेगा बाजार

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन में रियायत का ऐलान किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि अब प्रदेश में सिर्फ साप्ताहिक बन्दी रविवार को की जाएगी। अब शनिवार को भी बाजार खुलेंगे और एक तरह से वीकेंड लॉकडाउन खत्म हो गया है।

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण उत्‍तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन लागू किया था। जबकि सीएम योगी के निर्देश के बाद अब इसे खत्‍म कर दिया गया है, लेकिन अब साप्ताहिक बन्दी सिर्फ रविवार को जारी रहेगी।

बाजार खुलने के समय में हुआ बदलाव
इसके अलावा अब यूपी में बाजारों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है। अब सोमवार से शनिवार तक सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक बाजार खुल सकेंगे। जबकि पहले बाजार खुलने का समय दिन में 12 बजे से रात 8 बजे तक था।

उत्तरप्रदेश में अनलॉक की ये हैं गाइडलाइन
केंद्र सरकार के बाद यूपी की योगी सरकार ने भी हाल ही में अनलॉक 4.0 के लिए गाइडलाइन जारी कर दी हैं। मुख्य सचिव आरके तिवारी की तरफ से जारी गाइडलाइन केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश के ही मुताबिक है। यूपी में भी 7 सितंबर से मेट्रो चल सकेंगी, हालांकि, स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान 30 सितंबर तक बंद रहेंगे। कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर सभी जगह अनलॉक 4.0 की गाइडलाइन जारी रहेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments