Monday, May 6, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़डॉ. कफील खान से हाईकोर्ट ने हटाई एनएसए, दिए रिहाई के आदेश

डॉ. कफील खान से हाईकोर्ट ने हटाई एनएसए, दिए रिहाई के आदेश

प्रयागराज। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में जेल में बंद डॉ कफील खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट उन पर लगाए गए एनएसए को गलत बताते हुए हटा दिया और तुरंत रिहा करने के भी आदेश दिए हैं। बता दें भड़काऊ भाषण देने के आरोप में डॉ कफील खान मथुरा जेल में बंद हैं। यह आदेश चीफ जस्टिस गोविन्द माथुर और जस्टिस एसडी सिंह की खंडपीठ ने डॉ कफील खान की मां नुजहत परवीन की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने 15 दिन में फैसला लेने का दिया था निर्देश

11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट से डॉक्टर कफील खान की मां की अर्ज़ी पर 15 दिन में फैसला लेने को कहा है। डॉ. कफील अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में संशोधित नागरिकता कानून सीएए के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों के दौरान भड़काऊ बयान देने के आरोप में एनएसए के तहत जेल में बंद हैं।

डॉ.कफील की पत्नी ने सोशल मीडिया पर चलाई थी रिहाई की मुहीम

इससे पहले डॉ. कफील की पत्नी ने ट्विटर पर अपने पति की रिहाई को लेकर 4 अगस्त को एक मुहिम भी चलाई थी, जिसे लोगों का काफी समर्थन मिला था। डॉ. कफील की पत्नी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर डॉ. कफील के समर्थन में गुहार लगा चुकी है। उन्हें कथित रूप से सीएए के विरोध के बीच 13 दिसंबर, 2019 को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में एक भड़काऊ भाषण देने के लिए इस साल जनवरी में मुंबई से गिरफ्तार किया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments