Saturday, May 4, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़रीतिरिवाज से जीएलए में भगवान श्री विश्वकर्मा का हुआ पूजन

रीतिरिवाज से जीएलए में भगवान श्री विश्वकर्मा का हुआ पूजन

-श्री विश्वकर्मा जी का पूजन मंत्रोच्चारण हवन व महाआरती वैदिक पद्धति से हुआ
मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा में गुरुवार को भगवान श्री विश्वकर्मा जी का शोडोाोपचार व पूजन, हवन व महाआरती के साथ वैदिक पद्धति से हुआ।
कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता, प्रतिकुलपति प्रो. आनंद मोहन अग्रवाल, कुलसचिव अशोक कुमार सिंह, संकाय प्रमुख पीयूष सिंघल, प्रो. कमल शर्मा, पॉलीटेक्निक के प्राचार्य डाॅ. दिवाकर भारद्वाज, डाॅ. विकास शर्मा आदि ने वैदिक पद्धति से भगवान श्री विश्वकर्मा जी का पूजन किया। तत्पचात् सभी को उनके कार्यो व यंत्रों के प्रति रख-रखाव व श्रद्धा भाव रखने के लिए प्रेरित किया। श्री अग्रवाल ने कहा कि यंत्र हमारी जीविका का अभिन्न अंग हैं। हम जिन यन्त्रों का उपयोग कर कार्य संचालित करते हैं, उनका सुचारु रूप से संचालित होना हमारी सुचारु जीविका के लिए अति आवयक है। अतः उनका रख-रखाव और उनके प्रति श्रद्धा भाव रखना अत्यन्त आवयक है।
कुलपति ने कहा कि हमारी सभी प्रकार की मशीनें व कम्प्यूटर्स इत्यादि का सही इस्तेमाल ही उनकी पूजा है, अतः आप सभी यंत्रों का सदुपयोग करें और इनके रख-रखाव का ध्यान रखें, क्योंकि इन्हीं यंत्रों से किसी को ज्ञान की प्राप्ति होती है, तो किसी को रोजगार मिलता है।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments