Sunday, May 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़दो बेटों और पत्नी संग आभूषण कारोबारी ने लगाई फांसी, कर्ज से...

दो बेटों और पत्नी संग आभूषण कारोबारी ने लगाई फांसी, कर्ज से था परेशान

 

जयपुर। जयपुर के कानौता थाना क्षेत्र में सामूहिक आत्महत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक ज्वैलर ने परिवार के तीन लोगों के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि परिवार कर्ज के बोझ तले दबा था और रोज-रोज कर्ज के पैसे मांगे जाने से परेशान भी था।
जानकारी के अनुसार कर्ज में डूबे आभूषण कारोबारी एवं परिवार का मुखिया 45 वर्षीय सदासव देसाई, उसकी 41 वर्षीय पत्नी और 20 तथा 23 वर्ष के दो पुत्रों ने फांसी लगाकर घर में आत्महत्या कर ली। यह परिवार मूलरुप से अलवर का रहने वाला था। पिछले पांच साल से जयपुर में सर्राफा का काम कर रहा था।
बताया जा रहा है कि मृतक परिवार ज्वैलरी का कारोबार करता था। कल दिन में इनके घर पर एक महिला पैसे मांगने आई थी और परिवार को बेइज्जत करके गई थी।
मृतक परिवार ने महिला से कहा था कि दुकान और घर बेचने के बाद उसके पैसे वापस कर दिए जाएंगे। लेकिन रात को ही इस परिवार के चार सदस्यों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इनमें से तीन ने हॉल में जबकि चौथे ने कमरे में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या की। फंदे पर लटके दो लोगों के पैर भी बंधे पाए गए। पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मौके पर एफएसएल टीम को बुलाई गई है। हालांकि, मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।
जयपुर पूर्व के एडिशनल डीसीपी मनोज चौधरी ने बताया कि कानौती थाना क्षेत्र जामरोली के राधिका विहार में एक सर्राफा परिवार के चार लोगों के शव मकान में मिले हैं। फिलहाल पैसे का लेन-देन और कर्ज के कारण आत्महत्या करने का मामला सामने आ रहा है। एफएसएल की टीम मौके पर जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments