Sunday, May 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़संस्कृति विवि के छात्रों को अच्छे वेतनमान पर मिली नौकरियां

संस्कृति विवि के छात्रों को अच्छे वेतनमान पर मिली नौकरियां

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय के बी.टेक. और डिप्लोमा के 12 विद्यार्थियों का चयन गुरुग्राम स्थित देश की अंतर्ऱाष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त कंपनी मार्क एक्जॉस्ट लिमिटेड में अच्छे वेतनमान पर हुआ है। कंपनी के एचआर विभाग द्वारा आन लाइन किए गए इस प्लेसमेंट प्रोग्राम के दौरान छात्रों को लंबे साक्षात्कार और कौशल परीक्षा से से गुजरने के बाद यह उपलब्धि हासिल हुई है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने नौकरी पाने वाले सभी छात्रों को बधाई के साथ उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
कंपनी के जनरल मैनेजर कॉर्पोरेशन(एचआर एंड आईआर) अशोक गुप्ता ने कंपनी के बारे में बताया कि ऑटोमोबाइल कंपोनेंट के निर्माण के क्षेत्र में कंपनी अग्रणी स्थान रखती है। कंपनी ने योरोप और भारत के ऑटोमोबाइल निर्माताओं के साथ व्यापारिक संबंधों में अपने गुणवत्तायुक्त उत्पादों के कारण प्रगाढ़ संबंध और विश्वास अर्जित किया है। कंपनी मारुति उद्योग लिमिटेड के लिए भी मिलकर उत्पाद तैयार करती है। उन्होंने बताया कि संस्कृति विवि के विद्यार्थियों ने चयन प्रक्रिया के दौरान अपने ज्ञान और कौशल का अच्छा प्रदर्शन किया है, हमें उम्मीद है कि चयनित विद्यार्थी कंपनी की प्रगति में अपना विशेष योगदान देंगे।

इन विद्यार्थियों का हुआ चयन

कंपनी द्वारा चयनित विद्यार्थियों में बी.टेक एंड डिप्लोमा के चेतराम, दीपक कुमार, अशोक, राजगुरु सिंह, राहुल सिंह, रोहित कुमार सिंह, ब्रिजेश कुमार यादव, प्रिंस कुमार, सुमित राघव, अभय प्रताप, अंकुश, बाबी कुमार हैं।

विशेष कार्याधिकारी ने दी चयनित विद्यार्थियों को बधाई

विवि की विशेष कार्याधिकारी मीनाक्षी शर्मा ने चयनित विद्यार्थियों को उनके प्लेसमेंट पर बधाई देते हुए कहा कि अपने ज्ञान और कौशल से नियोक्ता कंपनी के विकास में अपना सारा श्रम समर्पित करें। कंपनी की प्रगति ही आपके यश में वृद्धि करेगी। संस्कृति विश्वविद्यालय की कौशल और नवाचार से ओतप्रोत शिक्षा का ही यह प्रभाव है कि विवि के विद्यार्थियों को नामी-गिरामी कंपनियों ने हाथों-हाथ लिया।

90 प्रतिशत विद्यार्थियों को इन कंपनियों में मिल चुकी है नौकरियां

इस सत्र में अभी तक 90 प्रतिशत से अधिक विद्यार्थियों को विप्रो, जस्ट डायल, मोबेलाइट, वियोस्को मोल्डिंग प्रा.लि., पे मी इंडिया, आईडीएस इन्फोटेक, मोबिलाइट टेक्नोलॉजी, विक्टोरा टूल्स प्रा.लि., जारो ग्रुप, एक्रो लैब, आप्ट्रा आटोटोमेशन लि., जीबाक्सज, टीवाईएम से, विकास ग्रुप, मैजिक पिन, ई विजन टेक्नोसर्व, शिवानी लॉक्स, एसकेएच कृष्णा, हिंदुस्तान रिक्यूटर्स में नौकरी मिल चुकी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments