Tuesday, May 14, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़आतिशबाजी के अवैध भंडारण में विस्फोट, दो मंजिला मकान ढहा, एक क़ी...

आतिशबाजी के अवैध भंडारण में विस्फोट, दो मंजिला मकान ढहा, एक क़ी मौत, कई घायल

तेज धमाके साथ हुए विस्फोट से आसपास के कई घर क्षतिग्रस्त
लाइसेंस धारक के मरने के बाद भी हो रहा था आतिशबाजी का अवैध भंडारण

सुरीर। थाने से समीप शुक्रवार देर रात आतिशबाजी के अवैध भंडारण में जबरदस्त विस्फोट हो गया। जिसमें एक युवक की मौके पर मौत हो गयी। आधा दर्जन लोग घायल हो गये। इनमें एक महिला सहित तीन की हालत गंभीर है। विस्फोट से एक दो मंजिला मकान धराशायी हो गए, जबकि आसपास के कई मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए।

आतिशबाजी का हो रहा था अवैध भंडारण

सुरीर कस्बे में थाने से चन्द कदमों की दूरी पर गांव के एक व्यक्ति के नाम से आतिशबाजी भंडारण व निर्माण का लाइसेंस था, पर कई वर्ष पूर्व इसकी मौत के बाद भी उसी लाइसेंस को आधार बना कर परिजन आतिशबाजी निर्माण व भंडारण करते आ रहे हैं।

आग की पलटों के साथ तेज धमाके से खुली लोगों की नींद

शुक्रवार की मध्य रात्रि में अवैध रूप से भरी आतिशबाजी में अचानक आग लग गयी। तेज विस्फोटक धमाके होने लगे। धमाकों की आवाज सुनकर गहरी नींद में सोए लोग जागे। आसपास के इलाके में भगदड़ मच गई। आनन फानन में बड़ी तादाद में ग्रामीण एकत्र हो गए। सूचना पर पुलिस व फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई। जिस मकान में विस्फोट हुआ वह दो मंजिला मकान धराशायी हो गया। इसमें एक मकान की छत पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। धमाके साथ ही मकानों के मलवे दूर आसपास के घरों में जा गिरे। जिससे कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए।

एक की मौत, एक महिला समेत 6 घायल
कई लोग क्षतिग्रस्त मकानों के मलबे में दब गए। गांववासी हिम्मत से काम लेते हुए राहत कार्य में जुट गए। बामुश्किल मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला गया। इसमें जोगेंद्र पुत्र बाबूलाल की मौत हो गई, जबकि इंद्रवती पत्नी बाबूलाल, शिवानी पत्नी जोगेंद्र, धर्मेंद्र पुत्र बाबूलाल, बॉबी पुत्र अशरफी लाल, महेंद्र पुत्र रामदास, दीपांशु पुत्र महेंद्र गम्भीर घायल हो गए, जिन्हें मथुरा के जिला अस्पताल सहित कई अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सूचना पर सीओ मांट रविकांत पाराशर, एसडीएम डॉक्टर सुरेश कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments