Tuesday, May 21, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़जीएलए पॉलीटेक्निक के चार छात्रों का इस्जैक में चयन

जीएलए पॉलीटेक्निक के चार छात्रों का इस्जैक में चयन

मथुरा। स्टील कास्टिंग एवं वायु प्रदूषण नियंत्रण उपकरण जैसे विभिन्न उपकरणों का निर्माण करने वाली कंपनी इस्जैक (आईएसजीईसी) ने जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा पाॅलीटेक्निक संस्थान के मैकेनिकल के तीन छात्र छैल बिहारी शर्मा, प्रेमपाल, शिवकुमार राघव एवं सिविल के एक छात्र विकास यादव को उच्च पैकेज पर रोजगार दिया है। रोजगार पाकर छात्रों में हर्ष की लहर दौड़ गयी है।
जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के पॉलीटेक्निक छात्रों के लिए इस महामारी में भी रोजगार के अवसर पर मिल रहे हैं। इसके लिए विश्वविद्यालय की ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग की टीम छात्रों को रोजगार दिलाने के लिए अनवरत प्रयासरत है। नामी-गिरामी कंपनियों से संपर्क जुटाकर ऑनलाइन साक्षात्कार एवं ऑनलाइन टेस्ट के माध्यम से छात्रों को रोजगार दिलाने का कार्य टीम कर रही है।
कंपनी में चयनित हुए पॉलीटेक्निक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र छैलबिहारी ने कहा कि संस्थान में छात्रों को रोजगारपरक बनाने के लिए प्रयोगशालाओं में प्रयोगात्मक तौर-तरीके तकनीकी ज्ञान दिया जाता है। साक्षात्कार एवं लिखित परीक्षा के लिए विशेष क्लास संचालित होती हैं। इस महामारी में ऑनलाइन तैयारी चल रही है।
सिविल इंजीनियरिंग के छात्र विकास यादव ने बताया कि संबंधित कोर्सों के लिए लैब व गुणवत्ता आधारित शैक्षणिक माहौल मुहैया कराया जाता है। अपनी सफलता का श्रेय जीएलए के प्रबंधन तंत्र, मुख्य रूप से ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेन्ट विभाग की टीम एवं विभाग के शिक्षकों को दिया।

प्रधानाचार्य डॉ. विकास शर्मा ने बताया कि जीएलए पॉलीटेक्निक में कम्प्यूटर इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग व मैकेनिकल इंजीनियरिंग के डिप्लोमा कोर्सेस करवाए जाते हैं। सभी कोर्सों के छात्रों द्वारा कैंपस प्लेसमेंट में जॉब हासिल करने में सफल रहने के कारण संस्थान में नए आने वाले छात्रों का भी संस्थान के शैक्षणिक स्टैंडर्ड व गुणवत्ता के प्रति विश्वास मजबूत हुआ है।

प्रधानाचार्य डॉ. दिवाकर भारद्वाज ने बताया कि उनका संस्थान औद्योगिक क्षेत्र का एकमात्र पॉलीटेक्निक संस्थान है, जिसमें प्रवेश लेने वाले छात्रों को कोर्स पूरा करने के बाद रोजगार की कोई चिंता नहीं रहती है। उनके यहां अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को औद्योगिक क्षेत्र की नामी कंपनियों में आसानी से रोजगार के अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने बताया कि पॉलीटेक्निक संस्थान में संबंधित कोर्सों के लिए तमाम सुविधाएं, लैब व गुणवत्ता आधारित शैक्षणिक माहौल मुहैया कराया जाता है। डिप्लोमा के छात्रों का बेहतर प्लेसमेंट एक रिकॉर्ड है और उनकी टीम यह रिकॉर्ड सभी प्रतिवर्ष दोहराने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि कंपनियों में डिप्लोमा छात्रों की मांग बढ़ी है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments