Tuesday, May 21, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़श्रीगिरिराज महाराज कॉलेज में 3 अक्टूबर को होगी ऑन लाइन कैरियर काउंसिंग

श्रीगिरिराज महाराज कॉलेज में 3 अक्टूबर को होगी ऑन लाइन कैरियर काउंसिंग

मथुरा। छात्र छात्राओं को भविष्य की राह दिखाने के लिए देश के विख्यात कैरियर काउंसलर की मदद से श्री गिरिराज महाराज कॉलेज में ऑनलाइन कैरियर काउंसलिंग का आयेाजन 3 अक्टूबर को किया जाएगा। जिसमें काउंलिंग के जरिए छात्र-छात्राओं को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने की राह दिखाई जाएगी।

इंटरमीडिएट की परीक्षा के बाद छात्र एवं छात्राओं तथा उनके अभिभावकों को अपने बच्चों के भविष्य की चिंता सताने लगती है। ऐसे में जहां कुछ छात्र एवं छात्राओं में क्षमता होने के बावजूद सही रास्ता न मिल पाने से वह अपने लिए सही कैरियर का चुनाव नहीं कर पाते हैं। वहीं दूसरी ओर ऐसे विद्यार्थी जिनकी रूचि किसी क्षेत्र में कैरियर बनाने की होती है परंतु वह गलत सलाह से गलत कैरियर का चुनाव कर लेते हैं। छात्र एवं छात्राओं की ऐसी परेशानियों को देखते हुए श्री गिरिराज महाराज महाविद्यालय देश के विख्यात कैरियर काउंसलर जैसे की लाइफ कोच के डायरेक्टर अखिलेश शर्मा एवं प्रख्यात कैरियर काउंसलर हेमलता तोमर आदि अनेकों भिन्न-भिन्न कैरियर काउंसलर की मदद से 3 अक्टूबर 2020 को कैरियर काउंसलिंग का कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। जिसमें कि जिले के सभी 12वीं पास छात्र एवं छात्राएं निशुल्क घर बैठे ही अपने कैरियर तथा उनसे जुड़ी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

ऑनलाइन कैरियर काउंसलिंग के विषय में जानकारी देते हुए ग्रुप के वाइस चेयरमैन डॉ आशुतोष शुक्ला ने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों में अनेकों क्षेत्र जैसे बायोटेक्नोलॉजी माइक्रोबायोलॉजी एवं फार्मेसी आदि में कैरियर तथा रोजगार के नए अवसर उत्पन्न किए हैं। साथ ही विद्यार्थियों के लिए अब किसी भी ट्रेडिशनल विषय की पढ़ाई उनका कैरियर बना सकती है। हमारे यहां के ग्रामीण परिवेश के बच्चों को नए नए कैरियर के विषय में जानकारी नहीं हो पाती है। ऐसे में श्री गिरराज महाराज संस्थान का प्रयास है कि विद्यार्थियों को उनकी क्षमताओं के अनुरूप ही कैरियर का चयन करने में सहायता हो सके इसके लिए संस्थान में अनेकों प्रोफेशनल करियर काउंसलर को संस्थान में जोड़ा है जो आगामी 3 अक्टूबर को संस्थान के छात्र एवं छात्राओं का मार्गदर्शन करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments