Friday, May 17, 2024
Homeन्यूज़भारतीय राजनीति में सोशल मीडिया का अहम रोल: प्रदीप गोस्वामी

भारतीय राजनीति में सोशल मीडिया का अहम रोल: प्रदीप गोस्वामी

  • भारतीय जनता पार्टी के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हुआ शुभारंभ

मथुरा। भारतीय जनता पार्टी महानगर के सदर मंडल कार्यकर्ताओं का दो दिवसीय मंडल प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ सदर मंडल अध्यक्ष विष्णु कुमार सैनी की अध्यक्षता में किया गया। शिविर के प्रथम सत्र में राजनीति में सोशल मीडिया का अहम योगदान पर विचार विमर्श किया गया। रविवार को सदर थाना क्षेत्र में शिविर का शुभारंभ महानगर महामंत्री प्रदीप गोस्वामी द्वारा भाजपा के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्वलन कर किया गया।

शिविर के प्रथम सत्र में गोस्वामी ने भाजपा के इतिहास और विकास पर प्रकाश डाला और कहा कि आज दुनिया में हमारी संस्कृति की अलग पहचान है जो कि हमारे कार्यकर्ताओं की लगन से है। शिविर के द्वितीय सत्र में आई टी प्रभारी राघव अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया के राजनीति में अहम योगदान के बारे में जानकारी दी ।
शिविर के तृतीय सत्र में मथुरा महानगर के महामंत्री राजू यादव ने भाजपा द्वारा पिछले 6 वर्षों में 2014 से लेकर 2019 तक प्रधानमंत्री द्वारा लागू की गई। सभी योजनाओं द्वारा समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति का कैसे विकास हो पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ राष्ट्र सेवा का कार्य करती है, राजनीति नहीं। समाज में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति का कैसे विकास हो पार्टी उसके बारे में सोचती है।
शिविर के चतुर्थ सत्र में भाजपा वरिष्ठ नेता मदन मोहन श्रीवास्तव ने संगठन की कार्यपद्धति एवं संगठन की संरचना पर प्रकाश डाला और अपने वक्तव्य में कहा कि भाजपा एक विचारधारा को लेकर काम करने वाला दल है जो मूलत: कार्यकर्ता आधारित है हमें कार्यकर्ता निर्माण, कार्यकर्ता विकास एवं टीम भावना के साथ काम करना चाहिए ।
कार्यक्रम के प्रथम दिन के अंतिम सत्र में भाजपा मथुरा महानगर अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने सरकार की उपलब्धि के विषय में चर्चा की तथा अपने व्यक्तव्य में कहा कि पंडित दीनदयाल जी की रीति नीति के अनुसार किसानों को, गरीबों को, देश के युवाओं को आगे बढाने के लिए एवं आर्थिक व्यवस्था को सुधारने के लिए हमारी सरकार ने कार्य किया है तथा उनके हित के लिए बहुत सारी योजनाएं लागू की हैं ।
इस मौके पर वर्ग व्यवस्थापक गुलाब चंद सैनी, मंडल प्रभारी विष्णुदास अग्रवाल, कार्यक्रम संयोजक गोविंद अग्रवाल, संचालक जहारिया प्रसाद, भाजपा वरिष्ठ नेता संजय गोविल, महानगर उपाध्यक्ष हेमंत अग्रवाल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जनार्दन शर्मा, महानगर उपाध्यक्ष सुरेंद्र प्रधान, ब्रजेश भारद्वाज, माधव उपमन्यु, तपेश भारद्वाज, डॉ हीरा अत्येन्द्र, प्रेम बाबू सैनी, प्रभूदयाल सैनी, चंद्रप्रकाश पराशर आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments