Saturday, April 20, 2024
Homeन्यूज़एक ऐसी अनोखी शादी कि बिना दुल्हन ही दूल्हे ने निकाली बारात

एक ऐसी अनोखी शादी कि बिना दुल्हन ही दूल्हे ने निकाली बारात

गुजरात के साबरकांठा जिले से करीब 22 किलोमीटर दूर चंपलानार गांव में शुक्रवार को एक अनोखा विवाह समारोह देखने को मिला। शादी से पहले ही शादी का आयोजन किया गया था। ऐसा पढकर आपको अजीब सा लग रहा होगा। जी हां,

धूमधाम से मनाए जा रहे शादी समारोह में 27 वर्षीय अजय बारोट को प्रकाश में लाया गया। अजवाई, शेरवानी में, घोड़े पर बैठे। इस कार्यक्रम में लगभग 200 लोगों ने भाग लिया। उसके बाद, 800 लोगों के लिए अजय के घर पर दावत की व्यवस्था की गई।

गुजराती परंपराआें के अनुसार अजय का विवाह हुआ। लेकिन ये ऐसी शादी थी कि जिसमें कोई दुल्हन नहीं थी। क्योंकि यह शादी सिर्फ अजय की इच्छा को पूरा करने के लिए आयोजित की गई थी। अजय की शादी करने के लिए बेटी नहीं थी क्योंकि उनके पास सीखने की विकलांगता थी। लेकिन अजय चाहते थे कि उनकी शादी धूमधाम के साथ हो।

कुछ महीने पहले अजय के चचेरे भाई की शादी हुई। उस समय, बड़ी बर्थ को हटा दिया गया था। तब से, अजय को हवा निकालने के लिए निर्धारित किया गया है। अजय को नाचना बहुत पसंद है, उनके चाचा कमलेश बारोट ने बताया ‘अजय गांव की हर शादी में जाता है और वहां नाचता हैं। फरवरी में मेरे बेटे की शादी हुई।

अजय चाहते थे कि उसकी शादी में भी इसी तरह का आयोजन हो। मेरे बेटे की शादी के बाद, वह जल गया। लेकिन उसकी भी शादी करने की चाहत थी। जैसे-जैसे अजय की जिद कम होती जा रही थी, पूरे परिवार ने उसे हटाने का फैसला किया। हमने शादी के निमंत्रण पत्र छपवाए। जप के साथ सभी अनुष्ठान पूरे होते हैं। उसके बाद, सभी को भोज दिया गया, ‘कमलेश ने कहा। इसलिए पूरे दिन अजय बहुत खुश था। उन्होंने कहा “हम इससे संतुष्ट हैं”।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments