Friday, March 29, 2024
Homeन्यूज़इस अस्पताल की 36 नर्सें एक साथ हो गई प्रेग्नेंट, आखिर कैसे

इस अस्पताल की 36 नर्सें एक साथ हो गई प्रेग्नेंट, आखिर कैसे

कभी आपने सुना है कि किसी एक अस्पताल की बड़ी संख्या में नर्सें एक साथ प्रेगनेंट हो गई हों। जी हां, ऐसा चौकाने वाला वाकया अमेरिका के सबसे बेहतरीन माने जाने वाले चिल्ड्रन मर्सी कैनसेस सिटी अस्पताल में हुआ है। इस अस्पताल की 36 नर्सों का एक ही साल में प्रेग्नेंट होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस अस्पताल की 36 नर्से एक ही साल में प्रेग्नेंट हुई और इनमें से 20 ने बच्चों को जन्म भी दे दिया है।

अमेरिका के इस सिटी हॉस्पिटल ने इससे जुड़ा एक फेसबुक पोस्ट भी शेयर किया है जिसमें लिखा गया है, हमारे इंटेसिव केयर नर्सरी की नर्स ने यहां आने वाले बच्चों की दिन रात देखभाल की वो भी उस समय जब वे खुद गर्भवती थीं। अमेरिका के एक अस्पताल में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक चाइल्ड केयर अस्पताल ने बताया है कि एक वर्ष में 36 नर्स गर्भवती हैं। यह घटना मिसौरी के चिल्ड्रन मर्सी कैनसस सिटी अस्पताल में हुई।

मर्सी कैनसस सिटी अस्पताल संयुक्त राज्य अमेरिका में एक प्रसिद्ध बच्चों का अस्पताल है। वहां, गहन चिकित्सा इकाईकी 36 नर्स एक साल के भीतर गर्भवती हो गईं। अब तक 20 नर्सों की डिलीवरी हो चुकी है। इसलिए, बाकी नर्सों की डिलीवरी इस साल के अंत तक होने की संभावना है।

इस अस्पताल ने अपने फेसबुक पेज पर इस नर्स की एक ग्रुप फोटो शेयर की। इस तस्वीर को कैप्शन दिया है। इसमें कहा गया है कि हमारी गहन देखभाल नर्सरी नर्सें बच्चों के लिए दिन और रात बिताती हैं। वह उस समय गर्भवती थी।

इसी मामले को लेकर अमेरिका की एक रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल में एक नर्स एलीसन रोनको ने एक मजेदार वाकया साझा किया। उसने कहा, ‘जब आप गर्भवती होना चाहते हैं तो यहां पानी पिएं!’ एलिसन रॉन्को ने 7 जनवरी, 2019 को एक बच्चे को जन्म दिया। इस बीच, इन नर्सों ने कहा कि हम एक-दूसरे का ख्याल रखते हैं। हम छोटे बच्चों से प्यार करते हैं इसलिए वे बच्चों की देखभाल भी करते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments