Sunday, May 19, 2024
Homeन्यूज़खेलमाइकल वॉन ने चुने आईपीएल 2020 के पांच बेस्ट बल्लेबाज, जानें कौन-कौन...

माइकल वॉन ने चुने आईपीएल 2020 के पांच बेस्ट बल्लेबाज, जानें कौन-कौन शामिल

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन कई बल्लेबाजों ने लिए बेहद यादगार रहा तो कई दिग्गज बल्लेबाजों के सामने रनों की कमी रह गई। आईपीएल 2020 के फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर आईपीएल का खिताब पांचवीं बार अपने नाम कर लिया। यूएई में खेले गए इस सीजन में सूर्यकुमार यादव, देवदत पडीक्कल, ईशान किशन जैसे युवा बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया। इसी बीच, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इस सीजन में बल्ले का जादू दिखाने वाले पांच बल्लेबाजों का नाम बताया है।

माइकल वॉन ने क्रिकबज पर एक वीडियो के दौरान अपने पांच बल्लेबाजों को चुना। उन्होंने अपनी इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल का रखा है। राहुल का प्रदर्शन इस सीजन लाजवाब रहा था और उन्होंने 14 मैचों में 670 रन बनाए। राहुल आईपीएल 2020 की ऑरेंज कैप को भी अपने नाम करने में सफल रहे थे। हालांकि, उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के बावजूद भी पंजाब की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक का नाम लिया। डिकॉक ने इस सीजन 16 मैचों में 140.50 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 503 रन बनाए और वो मुंबई के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक रहे। वॉन ने अपनी लिस्ट में तीसरे नंबर पर कीरोन पोलार्ड का नाम लिया। पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए इस सीजन 16 मैचों में 191.42 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 268 रन बनाए। पोलार्ड ने मुंबई के लिए आईपीएल 2020 मे कुछ लाजवाब ताबड़तोड़ पारियां खेली।

वॉर्न ने चौथे बल्लेबाज के तौर पर हार्दिक पांड्या का नाम लिया। हार्दिक ने इस सीजन अपनी तूफानी बल्लेबाजी से हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। पांड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की 14 मैचों में 178.98 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 281 रन बनाए। उन्होंने पहले क्वॉलिफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 14 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली, जिसके चलते मुंबई स्कोर बोर्ड पर 200 रन लगाने में कामयाब रही थी।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की और उनको इस सीजन का सबसे बेस्ट बल्लेबाज बताया। वॉन ने पहले भी ट्विटर के जरिए सूर्यकुमार को स्पिन का इस समय का सबसे बेहतरीन बताया था। सूर्यकुमार यादव ने इस सीजन 16 मैचों में 145.01 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 480 रन बनाए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments