Sunday, May 19, 2024
Homeजुर्महैवानियम की हद: बच्ची से गैंगरेप और हत्या के बाद उसका लिवर...

हैवानियम की हद: बच्ची से गैंगरेप और हत्या के बाद उसका लिवर खा गए पति-पत्नी

कानपुर। कानपुर में दिल को दहला देने वाली घटना सामने आइ है। घाटमपुर के एक गांव में एक 4 साल की बच्ची से गैंगरेप के प्रयास के बाद उसकी हत्या कर दी। इतना ही नहीं उसका लिवर निकाल कर दम्पत्ति ने खा लिया। पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि बच्चे की चाहत में अंद्धविश्वास में पड़कर एक दंपति ने मासूम का लिवर खा लिया। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री ने केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलने का आश्वासन पीड़ित परिवार को दिया है।

घाटमपुर क्षेत्र के एक गांव निवासी एक व्यक्ति के तीन बच्चों में दूसरे नम्बर की छह साल की बेटी शनिवार शाम घर के बाहर पड़ोसी की बेटी के साथ खेल रही थी। वहां से बच्ची अचानक लापता हो गई। परिजनों को देर रात जानकारी हुई कि गांव का एक युवक अंकुल उसे पटाखा दिलाने के बहाने ले गया है। तलाश करने पर वह भी नहीं मिला। रविवार सुबह भद्रकाली मंदिर के पास गन्नूलाल के खेत में कुत्ते एक बच्चे का शव नोच रहे थे। ग्रामीणों ने बच्ची को पहचान लिया और उसके परिजनों को सूचना दी। शव के अंग गायब थे और उसके बगल में नमकीन और बिस्कुट के पैकेट पड़े थे। घटना से बच्ची के परिजन और गांववासियों में आक्रोश फैल गया। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची, मगर ग्रामीणों ने चार घंटे तक शव उठने नहीं दिया।

एसपी ग्रामीण और डीआईजी के आश्वासन पर शव को पुलिस को सौंपा गया। पिता ने अंकुल, वंशलाल, कमलराज, बाबूराम और सुरेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई तो सबसे पहले अंकुल को ही पकड़ा गया। उसके जरिए पुलिस साथी वीरेन्द्र तक पहुंची। दोनों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने शराब पीकर बच्ची से रेप का प्रयास किया। विरोध करने पर गला दबाकर मार दिया। लगातार पूछताछ में असली घटना खुली।

भतीजे ने कबूला- बच्चे की चाहत में खा गए बच्ची का लिवर
आरोपी का भतीजा अंकुल ने पुलिस को बताया कि उसके चाचा परशुराम और चाची सुनैना की शादी को कई साल हो गए थे मगर बच्चे नहीं हो रहे। उन्हें कहीं से जानकारी मिली कि बच्ची का लिवर खाने से बच्चे हो सकते हैं। परशुराम ने उसे और वीरेन्द्र को रुपए दिए और शराब पिलवाई। फिर बच्ची का लिवर लाने को कहा। आरोपित उसे बहला कर ले गए। हत्या करने के बाद अंग काटकर कूड़े में फेंक दिए जो जानवर खा गए। लिवर परशुराम और उसकी पत्नी को दे दिया। उन लोगों ने उसे खा लिया।

एसपी ग्रामीण बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि दंपति को गिरफ्तार कर लिया गया है। लिवर खाने वाली जानकारी उन्हें कहां से मिली, इसका जवाब उन लोगों ने नहीं दिया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। आगे की कार्रवाई पूछताछ के बाद तय की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments