Saturday, April 27, 2024
Homeजुर्मएक विधवा ने शादी करने से किया इनकार तो ससुराल वालों ने...

एक विधवा ने शादी करने से किया इनकार तो ससुराल वालों ने काट दी जुबान और नाक

राजस्थान में शादी से इनकार करना एक विधवा महिला को भारी पड़ गया। राजस्थान के जैसलमेर जिले में 28 वर्षीय विधवा ने दूसरी शादी करने इनकार कर दिया तो उसके ससुराल वालों ने उसकी नाक और जीभ काट दी। यह दर्दनाक घटना मंगलवार दोपपहर जैसलमेर के साकड़ा थाना क्षेत्र की है।

इस सनसनीखेज घटना की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। उसने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश अभी जारी है। पीडिता को इलाज के लिए जोधपुर रेफर किया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। साकड़ा थाना प्रभारी कांता सिंह ने इस बात की पुष्टि की है।

पुलिस के अनुसार साकड़ा ब्लॉक के जगीरो की ढाणाी के निवासी बसीर खान ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई। बसीर ने कहा कि उसकी बहन गुड्डी की शादी करीब छह साल पहले कोजे खान के साथ हुई थी। बसीर ने पुलिस को आगे बताया कि शादी के एक साल बाद कोजे खान की मौत हो गई। कोजे खान की मृत्यु के बाद उसकी बहन गुड्डी के ससुराल वालों ने उसे ससुराल में ही किसी और के साथ शादी करने के लिए मजबूर करना शुरू कर दिया लेकिन गुड्डी ने इनकार कर दिया।

बसीर ने आरोप लगाया कि मंगलवार दोपहर को गुड्डी के ससुराल के कुछ आरोपी उसके घर पहुंचे और शादी से इनकार करने पर गुड्डी पर हमला किया। बसीर ने आगे कहा, ‘उन्होंने गुड्डी की नाक और जीभ काट दी और उसका दाहिना हाथ भी तोड़ दिया, बेटी को बचाने आई मां बिस्मिल्ला को भी आरोपियों ने घायल कर दिया।’

एसएचओ कांता सिंह ने कहा कि मामला दर्ज करने के बाद उन्होंने मुख्य आरोपी जानू खान को गिरफ्तार कर लिया है जबकि बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस के अनुसार आरोपियों की पहचान जानू खान, दुल्ले खान, इकबाल खान, हसम खान, साली, फारुख खान, आंबे खान, लड्डू खान, मनु खान, अनवर खान, सलीम खान, नेमटे खान और नेबे खान के रूप में की गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments