Wednesday, May 22, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़अजगर और कोबरा सांपों के निकलने के मचा हड़कंप और फिर…

अजगर और कोबरा सांपों के निकलने के मचा हड़कंप और फिर…

राजेश सोलंकी की रिपोर्ट
मथुरा।
एक कॉलेज में उस समय अफरातरफी मच गई जब कॉलेज परिसर में एक अजगर सांप निकाला आया। करीब 10 फुट लंबे अजगर को देख कॉलेज के शिक्षक और कर्मचारियों के भी होश उड़ गए। काफी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम उसे पकड़ लिया।
बारिश के बाद अब सर्दी का मौसम आते ही जमीन के अन्दर रहने वाले जीव जंतु बाहर निकल आते हैं और अपने स्थान परिवर्तन के साथ ही वन में स्वच्छंद भ्रमण करते हैं। ऐसे ही एक अजगर जंगल से चलकर जैंत पुलिस चौकी के निकट एवीएस कॉलेज परिसर में आ गया। हालांकि कोविड-19 के कारण कॉलेज में विद्यार्थी नहीं थे। लेकिन कॉलेज का स्टाफ मौजूद था। परिसर में करीब 10 लंबे अजगर को देख कॉलेज में हड़कंप मच गया।

अजगर सांप को देख कॉलेज के शिक्षक एवं कर्मचारी इधर-उधर भागते नजर आए। कॉलेज के शिक्षकों ने फोन पर वन विभाग के अधिकारियों को अजगर के निकल आने की सूचना दी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम न अजगर को बामुश्किल अपने कब्जे में लिया और दूर घने जंगल में छोड़ दिया।

वहीं पुष्पांजलि द्वारिका कॉलोनी में एक मकान के समीप लगभग 5 फुट लंबा कोबरा सांप निकल आया। जिससे कॉलोनी वासियों में खलबली मच गई। स्थानीय लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों को फोन पर सूचना दी। मौके पर पहुंचे वन विभाग की टीम ने कोबरा सांप को पकड़ लिया उसे सुरक्षित घने जंगल में छोड़ दिया।

वन दरोगा ओपी शर्मा ने बताया कि मौसम के बदलाव होने पर सभी जीव-जंतु चाहे वह जमीन के ऊपर, पानी में और जमीन के अन्दर रहने वाले हों सभी अपने-अपने ठिकानों से बाहर निकलते हैं। इन जीवों में बहुत से ऐसे जीव होते हैं जो समय के अनुसर अपने घर बदल लेते हैं तो कुछ प्रकृति की अनुकूलता के अनुसार स्वच्छंद भ्रमण करते हैं। तभी ये कभी-कभी जंगल से बस्ती की तरफ भी आ जाते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments