Wednesday, May 22, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़अब मथुरा में कोरोना की जांच कराना होगा और आसान, खुलेंगे स्टेटिक...

अब मथुरा में कोरोना की जांच कराना होगा और आसान, खुलेंगे स्टेटिक बूथ

रवि यादव की रिपोर्ट
मथुरा।
मथुरा में अब कोविड-19 की जांच और आसान होगी। लोगों को कोरोना जांच आसानी से उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग अब स्टेटिक बूथ बनाने जा रहा है। वहीं ब्लॉक स्तर पर बूथ तैयार किए जा रहे हैं। इन सभी बूथों पर स्वास्थ्यकर्मी लोगों की जांच के लिए माजूद रहेंगे।


कोरोना जांच को लेकर लोगों में हिचकिचाहट भी स्वास्थ्य विभाग के सामने एक समस्या बनी हुई है। लोग अपनी कोरोना की जांच कराने के लिए खुद से आगे नहीं आ रहे हैं और जांच कराने से दूरी बना रहे हैं। ऐसे में लोगों के बीच कोरोना को पूरी तरह से हराना स्वास्थ्य विभाग के लिए मुश्किल हो रहा है। फिर से कोरोना संक्रमण के बढते केसों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने फिर से लोगों तक पहुंचाने की योजना बनाई है। इसमें जगह-जगह स्टेटिक बूथ खोले जाएंगे। ये बूथ ऐसे क्षेत्रो में खोले जाएंगे जहां जहां सर्वाधिक कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं और उन क्षेत्रों में टेस्टिंग की अधिक आवश्यकता हे। ऐसे चिन्हित क्षेत्रों में रानी की मंडी, कृष्णा नगर, सुखदेव नगर एवं लक्ष्मी नगर शामिल हैं। इसके अलावा सभी ब्लॉकों में बूथ लगाए जा रहे हैं।

कोविड -19 के मथुरा प्रभारी डॉ. भूदेव सिंह ने बताया कि भीड़ वाले क्षेत्र, प्रमुख मार्गों के अलावा जो लोग बगैर मास्क के चल रहे हैं या जिनमें कोरोना से संबंधित लक्षण हैं ऐसे लोग कोरोना जांच इन बूथों पर आसानी से करा सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments