Sunday, May 5, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़नाबालिग का अपहरण कर धर्म परिवर्तन की कोशिश, दो गिरफ्तार

नाबालिग का अपहरण कर धर्म परिवर्तन की कोशिश, दो गिरफ्तार

सीतापुर। तंबौर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर धर्म परिवर्तन कराने के मामले में पुलिस ने आठ आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के भाई और बहनोई को गिरफ्तार कर लिया है जबकि बाकी आरोपियों की तलाश की जा ही है। नाबालिग के परिवारीजनों ने एक हफ्ते पहले उसके अपहरण का आरोप लगाया था। इस मामले में कुछ आरोपी अभी भी फरार हैं। पुलिस ने दावा किया है कि उन्हें भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।


आरोप है कि इस इलाके के एक गांव की नाबालिग लड़की का एक हफ्ते पहले कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया। पीड़िता की मां के अनुसार उसके घर से रुपए भी गायब थे। मामले में पीड़िता की मां ने पहले अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया था लेकिन बाद में पिता ने गांव के जुबराईल उसके भाई इजराइल, बहनोई उस्मान और उनके अन्य सहयोगियों के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया। उन्होंने आईजीआरएस पर भी इसकी शिकायत दर्ज कराई। पिता ने आरोप लगाया कि जुबराईल और उसके परिवारवालों ने उनकी नाबालिग बेटी का अपहरण कर लिया। अब उसे जबरन धर्म परिवर्तन के लिए ले जाया जा रहा है।

जांच के बाद एफआईआर में बढ़ीं धाराएं

इस मामले की जांच के बाद पुलिस ने एफआईआर में साक्ष्यों के आधार पर धर्म परिवर्तन संशोधित अध्यादेश के तहत धाराएं बढ़ाईं हैं। शुक्रवार को पुलिस पीड़िता के गांव पहुंची थी। मामले में मुख्य आरोपी के भाई और बहनोई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments