Sunday, May 19, 2024
Homeजुर्मव्यापार मंडल के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, व्यापारियों का बंद आज

व्यापार मंडल के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, व्यापारियों का बंद आज


लखनऊ। लखनऊ के मोहनलालगंज व्यापार मण्डल के अध्यक्ष और प्रधानपति की बाइक सवार बदमाशों ने रविवार देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए। व्यापारी नेता के तीन गोलियां लगीं। जिसमें एक गोली सीने के पार हो गई। जबकि दो गोली कोहनी और हाथ में लगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच में जुटी है। घटना से व्यापारियों में आक्रोश है। व्यापारियों ने सोमवार को बंदी का ऐलान किया है।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार की देर शाम व्यापार मंडल के अध्यक्ष एवं प्रधानपति सुजीत कुमार पांडे पर जान लेवा हमला तब हुआ जब वह अपने ईंट भट्ठे से निकलकर अपनी सफारी गाड़ी में बैठने जा रहे थे। तभी घात लगाकर बैठे बदमाशों ने उनके ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। व्यापारी नेता गाड़ी से निकलकर भट्ठे की तरफ भागे, लेकिन बदमाशों ने उन पर पीछे से गोली मारी। गोलियों की आवाज सुनकर भट्ठे पर काम कर रहे मजदूर भी मौके पर पहुंचे तो अपने मालिक को लहूलुहान देखा। मजदूरों ने बदमाशों पर पथराव भी किया मगर वे भाग गए।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुजीत कुमार पांडे को आनन -फानन में मेदांता अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस को मौके से आठ खोखे भी बरामद हुए हैं। पुलिस मामले को रंजिश से जुड़ा देखकर तफ्तीश कर रही है।

घटना शाम करीब साढ़े पांच बजे गौरा पेट्रोल पम्प के पास हुई। सुजीत कुमार पाण्डेय प्रधान भी रह चुके हैं और इस समय इनकी पत्नी संध्या प्रधान हैं। सुजीत रोजाना की तरह शाम पांच बजे अपने भट्ठे सुजीत ब्रिक फील्ड जा रहे थे। अपनी सफारी गाड़ी से वे भट्ठे के गेट के पास पहुंचे ही थे कि बाइक सवार दो युवक उनकी ड्राइविंग सीट की तरफ आये। कुछ समझने से पहले ही हमलावरों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. शीशे को तोड़ती हुई तीन गोलियां उन्हें जा लगीं।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कहा कि अपने ईंट भट्ठे के पास बाईक सवार बदमाशों ने सुजीत पांडे को गोली मारी है। व्यापार मंडल अध्यक्ष सुजीत पांडे के शव में एक गोली का निशान मिला। मौके से कारतूसों के आठ खोखे बरामद हुए हैं. 4 खोखे 9 एमएम और 4 खोखे 32 बोर के हैं। सुजीत पांडे भी लाइसेंसी पिस्टल रखते थे, लेकिन वे फायर नहीं कर सके। शुरुआती जांच में ये रंजिश के लिए हत्या का मामला लगता है। उधर हत्याकांड के विरोध में व्यापारियों ने सोमवार को बंदी का ऐलान किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments