Sunday, May 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़रेलवे ओवर ब्रिज पर एमवीडीए के लगाए विद्युत पोल से जान का...

रेलवे ओवर ब्रिज पर एमवीडीए के लगाए विद्युत पोल से जान का खतरा

वृंदावन। तीर्थनगरी वृंदावन में मथुरा मार्ग को चैतन्य विहार से जोड़ने वाले रेलवे ओवर ब्रिज पर लगाए जा रहे विद्युत पोल बड़े हादसे का कारण बन सकते हैं। पुल की दीवार से करीब एक फु ट बाहर की ओर निकल रहे ये विद्युत पोल छोटे-बड़े वाहनों के लिए मुसीबत बन सकते हैं। इन पोल के कारण एक हादसा हो चुका है। यह विद्युत पोल एमवीडीए द्वारा लाखों की लागत से लगाए जा रहे हैं।


रेलवे ओवर ब्रिज की तीन-तीन फुट ऊंची रैलिंग पर एमवीडीए द्वारा विद्युत पोलों को फिट करने का प्रयास किया जा रहा है। करीब एक विद्युत पोल में दस किलो वजन होगा। जो कि तीन फुट ऊंची पुल की दीवार पर लगाए जा रहे हैं। लाखों की लागत से लगाए जा रहे इन पोलों से जहां रेलवे ओवर ब्रिज की दोनों ओर की दीवार कमजोर हो रही हैं। वहीं ये पुल की ओर एक फुट निकल रहे हैं। जिससे वाहनों के टकराने का खतरा हो गया है। इतना ही नहीं आधीं और तेज हवा में ये विद्युत पोल पुल की ओर गिर भी सकते हैं। जिससे पुल पर वाहनों के लिए बड़ा खतरा पैदा हो गया है।

स्थानीय लोग भी एमवीडीए द्वारा लगाए जा रहे इन विद्युत पोलों से होने वाले नुकसान को लेकर चिंतित हैं। लोगों का कहना है कि पुल की ओर एमवीडीए द्वारा लगाए जा रहे विद्युत पोलों से आए दिन हादसे होंगे। यह वाहनों के ऊपर भी गिर सकत हैं। काबिलेगौर बात यह है कि पुल के मध्य में पथ प्रकाश के लिए पहले से ही विद्युत पोल लगे हैं तो अतिरिक्त विद्युत पोल पर धन बर्वाद करने की क्या आवश्यकता है। इस धन को अन्य विकास कार्यों में भी लगाया जा सकता है। लोगों ने एमवीडीए पर सरकारी धन बर्वाद करने का आरोप भी लगाया है।
इस संबंध में एमवीडीए के विद्युत एई राजीव माहेश्वरी से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनके द्वारा फोन पर उठाए जाने के कारण संपर्क नहीं हो सका।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments